ads

Punjab Teachers Recruitment 2021: प्री प्राइमरी टीचर के हजारों पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Punjab Teachers Recruitment 2021: बारहवीं पास के बाद एक वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण का डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री प्राइमरी टीचर के कुल 8393 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी नर्सरी टीचर के लिए निकाली गई है। भर्ती के लिए मांगी गई पात्रता रखने वाले उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए पुनः पोर्टल पर एप्लीकेशन लिंक को एक्टिव किया गया है। उक्त पदों पर अब आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 21 अप्रैल 2021 कर दिया गया है। पहले यह आवेदन प्रक्रिया 21 दिसंबर 2020 तक चली थी। आधिकारिक वेबसाइट और नोटिफिकेशन का डाइरेक्ट पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी दिया गया है।

Click Here For Apply Online

Click Here For Official Notice

प्री प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क
सामान्य/बीसी - 1000 रुपये
एससी/एसटी - 500 रुपये

पंजाब प्री प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता
उक्त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 45% अंकों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार का नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम में एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स होना जरुरी है। उम्मीदवार के पास दसवीं कक्षा में पंजाबी विषय भी होना चाहिए।

Read More: पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन 24 मार्च से होंगे शुरू

आयु सीमा
पंजाब प्री प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदक की आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
पंजाब प्री प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा।

Read More: स्नातक डिग्रीधारी युवाओं के लिए वन विभाग में निकली भर्ती, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

ऐसे करें अप्लाई
पंजाब प्री प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 अप्रैल 2021 है। उम्मीदवार अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई करें। उम्मीदवारों को 21 अप्रैल के बाद आवेदन का कोई मौका नहीं दिया जाएगा। भरे हुए आवेदन प्रिंट जरूर लेकर रखें।



Source Punjab Teachers Recruitment 2021: प्री प्राइमरी टीचर के हजारों पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/39r2Kkm

Post a Comment

0 Comments