ads

SSC CGL Final Result 2018: कुछ ही देर में जारी होंगे एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट, यहां से करें चेक

SSC CGL Final Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कुछ ही देर में सीजीएल 2018 के फाइनल रिजल्ट जारी किए जाएंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक परिणामों की घोषणा आज यानि 31 मार्च 2021 को होनी है। परिणाम SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

Click Here For Official Website

एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा 2018 के जरिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 11,271 पदों को भरा जाएगा। सीजीएल फाइनल रिजल्ट 2018 पीडीऍफ़ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया जाएगा। परिणामों के साथ ही फाइनल कटऑफ भी जारी की जाएगी। परिणाम चेक करने के लिए नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

सीजीएल 2018 भर्ती कार्यक्रम
टियर 1 परीक्षा का आयोजन 4 जून से 9 जून 2019 तक किया गया था। टियर-1 में सफल रहे उम्मीदवारों को सीजीएल टियर-II परीक्षा के लिए बुलाया गया था। टियर-2 का आयोजन 11 से 13 सितंबर 2019 तक किया गया था। दूसरे चरण की परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों के लिए सीजीएल टियर-III परीक्षा का आयोजन 29 दिसंबर 2019 को किया गया था। सीजीएल टियर-3 परीक्षा के परिणाम 30 सितंबर 2020 को जारी किए गए थे। इसके बाद स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। स्किल टेस्ट के आधार पर सफल रहे उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

How To Check SSC CGL 2018 Final Result
परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए न्यू अपडेट सेक्शन में SSC CGL Final Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के साथ ही रिजल्ट पीडीऍफ़ फॉर्मेट में ओपन हो जाएगा। उम्मीदवार इस लिस्ट में अपना नाम सर्च कर सकते हैं। भविष्य के लिए उम्मीदवार इसका प्रिंट भी ले सकते हैं।

Read More: फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया में निकली जॉब्स, टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए यहां से करें अप्लाई



Source SSC CGL Final Result 2018: कुछ ही देर में जारी होंगे एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट, यहां से करें चेक
https://ift.tt/3fqp819

Post a Comment

0 Comments