ads

UP: सरकार का फैसला, 8वीं कक्षा तक के स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद

UP School Reopening News: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक अहम् फैसला लिया है। जिसमें कहा गया है कि कक्षा 8 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने बताया कि अब कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए शासन ने आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। सभी को जरुरी निर्देशों का पालन करना होगा।

प्रदेश में होली के कारण पहले से ही स्कूल 31 मार्च तक बंद रखे गए थे। हालाँकि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया था कि किसी भी कार्यक्रम के आयोजन पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। पहले की ही तरह सभी प्रकार के कार्यक्रम करने से पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। प्रदेश में प्रतिदन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नजर डालें तो अभी तक 1368 नए संक्रमित मिले हैं, जिनमें से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोविड टीकाकरण का कार्य गांवों और शहरों में भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप संचालित किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए सरकारी कर्मचारियों को टीकाकरण वाले दिन का अवकाश अनुमन्य है। इसी प्रकार निजी सेक्टर में भी कर्मियों के लिए अवकाश की व्यवस्था करने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है।

मध्य प्रदेश सरकार ने भी बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए आठवीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले पंजाब सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए थे।



Source UP: सरकार का फैसला, 8वीं कक्षा तक के स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद
https://ift.tt/3dnfhXk

Post a Comment

0 Comments