ads

महेश बाबू की 'पोकिरी' की रिलीज को 15 साल पूरे, जानिए इस फिल्म के हिट होने की वजहें

मुंबई। साउथ स्टार मेहश बाूब स्टारर फिल्म 'पोकिरी' 28 अप्रेल 2006 को रिलीज हुई थी। महेश बाबू के अलावा इस मूवी में इलियाना डिक्रूज, प्रकाश राज, शुब्बाराजू, आशीष विद्यार्थी, अली, अजय, नासर व अन्य कलाकार थे। इस मूवी में ऐसा क्या था कि यह सभी वर्गों में पसंद की गई और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। 12 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने कुल 66 करोड़ की कमाई की। यह तीन साल तक तेलुगु की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी रही। आज भी लोग इस मूवी को रेलिवेंट मानते हैंं। आइए जानते हैं ऐसा क्या खास था इस फिल्म में:

महेश बाबू को हटकर किया पेश
15 साल पहले आई इस फिल्म में महेश बाबू ने एक अंडरकवर कॉप कृष्णा मनोहर आईपीएस का रोल निभाया। वह ठग के भेष में एक माफिया से जुड़ जाता है और अंडरवर्ल्ड का खात्मा करता है। एक पुलिस अधिकारी और एक ठग के रोल में महेश बाबू ने शानदार अभिनय किया है। महेश का किरदार इस मूवी में सबसे अलग ढंग से पेश किया गया, जो दर्शकों को भा गया।

यह भी पढ़ें : स्टाइलिस्ट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद महेश बाबू हुए होम क्वारंटीन

हर किरदार ने छुआ दिल को
इलियाना डिक्रूज इस मूवी में एक एरोबिक टीचर बनी हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि महेश बाबू और इलियाना को रोमांटिक जोड़ी में साथ देखा गया। इन दोनों को कपल के रूप में देखना और इनकी रोमांटिक केमिस्ट्रिी लाजवाब थी। इस फिल्म में प्रकाश राज का निभाया दुबई आधारित डॉन अली भाई का रोल हो या मजाकिया सोफ्टवेयर इंजीनियर ब्रहमी या आशीष विद्यार्थी का निभाया चालाक पुलिस अधिकारी का रोल हो, सभी दर्शकों के दिलों पर छा गए।

एक्शन से लेकर रोमांस और सबकुछ

इस फिल्म का म्यूजिक मनी शर्मा ने कम्पोज किया और लोगों की जुबान पर चढ़ गया। इस फिल्म के कई गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं। म्यूजिक के अलावा इसमें एक्शन, ड्रामा, रोमांस, दुख दर्द और सबकुछ था। इस मूवी में क्लास और मास दोनों को साथ में अच्छे से दिखाया गया। इसलिए यह दोनों वर्गों में बराबर पॉपुलर हुई।

यह भी पढ़ें : सलमान खान और महेश बाबू ने फिल्म 'मेजर' का टीजर किया लॉन्च

एक्शन सीन को भी बेहतरीन ढंग से शूट किया गया। महेश बाबू ने इन सीन्स में जैसे जान ही डाल दी हो। इसके टेक्नीकल क्रू में मरातंड के वेंकटेश एडिटिंग के लिए, श्याम के नायडू की सिनेमैटोग्राफभ् और फेफ्सी वियजन के स्टंट के दम पर आज भी लोग इस मूवी को याद करते हैं। सोशल मीडिया पर इस मूवी के 15 पूरे होने पर हैशटैग चल रहा है।



Source महेश बाबू की 'पोकिरी' की रिलीज को 15 साल पूरे, जानिए इस फिल्म के हिट होने की वजहें
https://ift.tt/3nsrUoI

Post a Comment

0 Comments