ads

हैमलीज के बाद मुकेश अंबानी ने यूके की एक और कंपनी को 593 करोड़ में खरीदा

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने टेलीकॉम, रिटेल और कंज्यूमर गुड्स के बाद हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के एसेट्स में भी बढ़ोतरी की है। इसके लिए कंपनी ने यूनाइटिड किंगडम की स्टोक पार्क लिमिटेड को 57 मिलियन पाउंड यानी करीब 593 करोड़ रुपए में खरीदा है। यह मुकेश अंबानी द्वारा यूके की खरीदी गई दूसरी कंपनी है। इससे पहले उन्होंने यूके की सबसे बड़ी और पुरानी टॉय कंपनी हैमलीज को खरीदा था। गुरुवार देर शाम रिलायंस ने अपनी फाइलिंग में कहा कि यूके बेस्ड फर्म स्टोक पार्क लिमिटेड एक होटल और युरोप में गोल्फ कोर्स का मालिक है। इस कंपनी के आने के बाद रिलायंस कंज्यूमर एंड हॉस्पिटैलिटी एसेट में इजाफा करेगा।

यह भी पढ़ेंः- Sail ने Oxygen Production की उठाई जिम्मेदारी, अब तक 36,747 मीट्रिक टन की कर चुकी सप्लाई

कुछ ऐसी सुविधाएं देती हैं स्टोक पार्क
स्टोक पार्क लिमिटेड स्टोक पोग्स, बकिंघमशायर, यूके में खेल और आराम की सुविधाओं का प्रबंधन करता है। कंपनी के पास एक होटल है, कांफ्रेंस हॉल की सुविधाएं हैं। खेल सुविधाओं के साथ यूरोप में उच्चतम श्रेणी के गोल्फ कोर्स शामिल हैं। जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड इस विरासत स्थल पर खेल और आराम की सुविधाओं को बढ़ाने काम करेगा। साथ ही पूरी तरह से दिशानिर्देशों और स्थानीय नियमों का अनुपालन करेगा। मेयर ब्राउन इंटरनेशनल एलएलपी और खेतान एंड कंपनी ने लेन-देन के लिए कानूनी परामर्शदाता के रूप में काम किया, और अर्नस्ट एंड यंग यूके ने वित्तीय और कर मामलों पर सलाह दी।

यह भी पढ़ेंः- Cryptocurrency के प्रतिबंध पर बनेगा कानून, निवेशकों को मिल सकता है 6 महीने का एग्जिट विंडो

स्टोक पार्क से जेम्स बांड का रहा है गहरा रिश्ता
स्टोक पार्क का हमेशा से पाइनवुड स्टूडियो और ब्रिटिश फिल्म उद्योग से गहरा रिश्ता रहा है। जेम्स बॉन्ड की दो फिल्में गोल्डफिंगर (1964) और टूमोरो नेवर डेज़ (1997) को स्टोक पार्क में फिल्माया गया था। हाल के वर्षों में उन्होंने प्रतिष्ठित ब्रिटिश टॉय स्टोर हैमलीज़ को खरीदा है और 2016 में टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद कुछ ही वर्षों में जियो देश का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। पिछले वर्ष कंपनी ने फेसबुक इंक, गूगल और निजी कंपनियों को रिलायंस जियो के इक्विटी शेयर बेचे थे, जिससे कंपनी को 25 बिलियन से अधिक में निवेश मिला था।



Source हैमलीज के बाद मुकेश अंबानी ने यूके की एक और कंपनी को 593 करोड़ में खरीदा
https://ift.tt/3gDMG3v

Post a Comment

0 Comments