ads

महामारी में अमेजन की बढ़ी करीब तीन गुना आय, जानिए सेल में कितना हुआ इजाफा

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग में जारी उछाल के कारण, अमेजन ने एक और रिकॉर्ड तिमाही दर्ज की है, जिसमें बिक्री पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले 44 फीसदी बढ़कर 108.5 बिलियन डॉलर हो गई है। मार्च तिमाही में शुद्घ आय बढ़कर 8.1 बिलियन डॉलर हो गई, जो कि 2020 की पहली तिमाही में ढाई अरब डॉलर से करीब 3 गुना ज्यादा है। जिससे पता चलता है कि इस महामारी के दौर में लाखों लोग ऑनलाइन ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं। अमेजन द्वारा तिमाही नतीजे जारी करने के बाद कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला।

यह भी पढ़ेंः- यूबीएस की 150 मिलियन डॉलर की फंडिंग से बायजू बना भारत का सबसे मूल्यवान स्टार्टअप

स्ट्रीमिंग ऑवर में 70 फीसदी की बढ़ोत्तरी
अमेजन ने कहा कि दूसरी तिमाही (अप्रैल जून) में उसे 110 बिलियन डॉलर से 116 बिलियन डॉलर के बीच राजस्व की उम्मीद है। आउटगोइंग सीईओ ने एक बयान में कहा कि जैसा कि प्राइम वीडियो 10 साल का हो गया है, पिछले साल 175 मिलियन से अधिक प्राइम मेंबर्स ने शो और मूवीज स्ट्रीम की हैं, और स्ट्रीमिंग ऑवर में 70 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। दुनिया भर में अब 200 मिलियन से अधिक पेड प्राइम सदस्य हैं।

यह भी पढ़ेंः- राहुल बजाज ने दिया बजाज ऑटो से इस्तीफा, नीरज के हाथों में आई कंपनी की कमान

भारत में 2025 तक देगा 10 लाख नौकरियां
अमेजन की ओर से आए बयानल में कहा गया है कि उसने भारत में जनवरी 2020 तक लगभग 300,000 डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरियों दी हैं। वहीं कंपनी 2025 तक भारत में 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां देगा। आपको बता दें कि अमेजन कारोबार यूएस समेत पूरी दुनिया में कारोबार बढ़ा है। खासकर लॉकडाउन के दौरान। वहीं भारत में वो लगातार अपने पांव जमाने का प्रयास कर रहा है। फ्यूचर रिटेल को लेकर तो अमेजन भारत में कानूनी लड़़ाई तक लड़ रहा है।



Source महामारी में अमेजन की बढ़ी करीब तीन गुना आय, जानिए सेल में कितना हुआ इजाफा
https://ift.tt/3ny5JO5

Post a Comment

0 Comments