ads

माही विज ने लेबर रूम की फोटो शेयर कर बताया अपनी डिलीवरी का अनुभव

मुंबई। एक्ट्रेस माही विज ने 2011 में जय भानुशाली से शादी की थी। इसके बाद साल 2017 में इस कपल ने अपने केयरटेकर के दो बच्चों को एडॉप्ट किया। 2019 में माही ने एक बेटी को जन्म दिया। इसका नाम तारा रखा। अब माही ने अपनी डिलीवरी की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी सी-सेक्शन डिलीवरी का अनुभव भी साझा किया है।

एक तरफा बच्चा, दूसरी तरफ दर्द
माही ने अपने सोशल प्रोफाइल पर डिलीवरी रूम की फोटो शेयर की है। इसमें वह बेटी तारा को हाथ में पकड़े दिखाई दे रही हैं। जय भी उनके साथ कैमरे की तरफ देखते नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में माही ने लिखा,'एक बच्चे को जन्म देना कभी आसान नहीं होता और विशेषकर यह तब ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब आपको सी-सेक्शन डिलीवरी से गुजरना पड़े। एक तरफ तो बच्चा होता है, जिसका आप लालन-पालन करना चाहते हैं और दूसरी तरफ दर्द होता है जो आपकी बॉडी में टांकों और अप्राकृतिक डिलवरी के कारण होता है। लेकिन मुझे लगता है कि जो कुछ भी जीवन में होता है, वो आपको ज्यादा मजबूत बनाता है और हम महिलाएं हम समझते हैं, उससे ज्यादा हम ताकतवर होती हैं। जिन भी माताओं ने बच्चों को जन्म दिया है और वो भी ज्यादा कठिन तरीके से, याद रखें यह मूल्यवान लगता है जब हम अपने बच्चे को देखते हैं। यह अप्रत्यक्ष रूप से बहुत बड़ा आशीर्वाद है। मातृत्व को सेलिब्रेट करें क्योंकि मैं जानती हूं कि ये मेरे लिए जीवन का सबसे बड़ा गिफ्ट है।'

यह भी पढ़ें: माही विज को जाता देख रोने लगी बेटी तारा, एक्ट्रेस भी नहीं रोक पाई आंसू

mahhi_vij_post.jpg

यह भी पढ़ें: माही विज की बेटी ने लूटा सबका ध्यान, तैमूर और इनाया ने की खास प्लानिंग

गोद लिए बच्चों से भेदभाव का आरोप
माही और जय ने अपने केयरटेकर के बच्चों खुशी और राजवीर को गोद लेकर नेक काम किया था। कपल के अनुसार ये बच्चे कुछ समय के लिए अपने दादा-दादी के घर से मुंबई रहने आए थे। इसी दौरान इन्हें गोद लिया गया। कुछ समय साथ रहने के बाद वे वापस लौट गए। इस पर लोगों ने उन्हें यह कहकर ट्रोल करना शुरू कर दिया कि वे बच्चों से भेदभाव करते हैं। ट्रोलिंग इतनी ज्यादा हो गई कि कपल को सोशल मीडिया पर अपनी सफाई में बयान तक देना पड़ा। इस बयान में उन्होंने बताया कि तारा के आ जाने से दो अन्य बच्चों के प्रति भावना में कोई बदलाव नहीं आया। लेकिन खुशी और राजवीर के बारे में फैसला करने का हक उनके माता-पिता का है। हम इसमें दखलअंदाजी नहीं कर सकते हैं। बच्चों के अपने दादा-दादी के पास लौटने के बाद भी हमारी बाद वीडियो काल पर होती रहती है।



Source माही विज ने लेबर रूम की फोटो शेयर कर बताया अपनी डिलीवरी का अनुभव
https://ift.tt/2PJbc8j

Post a Comment

0 Comments