ads

CBSE 10th Board Exam 2021: सीबीएसई दसवीं बोर्ड के इंटरनल असेसमेंट की प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

CBSE 10th Board Exam 2021: देशभर कोरोना कहर के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( CBSE ) ने दसवीं के छा़त्रों को ग्यारहवीं कक्षा में प्रमोट करने की योजना पर काम शुरू कर दिया हैं इसके लिए स्कूलों की ओर से सुझाव मिलने के बाद जरूरी मानदंड तय करने का काम जारी है। ताकि 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी हो सके।

Read More: ICMAI CMA Exam 2021 Postponed: आईसीएमएआई सीएमए की परीक्षाएं स्थगित, संशोधित शेड्यूल जारी

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने सीबीएसई ( CBSE ) कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने और कक्षा 12 बोर्ड की परीक्षा 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया था। सीबीएसई के निर्णय के बाद अन्य राज्य बोर्डों ने भी कक्षा 10 की परीक्षा को रद्द और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस बीच बेंगलुरु, मैसूरु, दिल्ली, नोएडा, भुवनेश्वर और सूरत के कई स्कूलों ने सीबीएसई को बताया है कि उन्होंने सीबीएसई के साथ जानकारी साझा की है।

10वीं के छात्रों को प्रमोट करने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू

Read More: Online Semi online Classes banned in Delhi School: अब दिल्ली में गर्मी की छुट्टियों में भी नहीं चलेंगी ऑनलाइन क्लासे

इसके बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि सीबीएसई दसवीं के छात्रों के मूल्यांकन के लिए एक मानदंड तय करेगा। मानदंड तय करने के लिए शिक्षा बोर्डों और स्कूलों से सुझाव मांगे गए थे। सुझाव मिलने के बाद बोर्ड ने दसवीं के छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए जरूरी मानदंड तय करने का काम शुरू कर दिया है। ताजा अपडेट के मुताबिक सीबीएसई ने कक्षा 10 के छात्रों के लिए एक मूल्यांकन योजना तैयार करने की प्रक्रिया को देशभर के स्कूलों के साथ साझा भी की है।

Read More: KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की योजना स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Web Title: CBSE 10th Board Exam 2021 Internal Assessment plan Begins



Source CBSE 10th Board Exam 2021: सीबीएसई दसवीं बोर्ड के इंटरनल असेसमेंट की प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3naVTBs

Post a Comment

0 Comments