ads

DU Final Semester Exam 2021: फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के आयोजन पर दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्द लेगी फैसला, यहां पढ़ें

DU Final Semester Exam 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्द ही फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर फैसला लेगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर विद्यार्थियों को जरुरी सूचना के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट देखते रहना चाहिए। दिल्ली विश्वविद्यालय की फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं मई और जून के बीच आयोजित होना प्रस्तावित है। डीयू ने परीक्षाओं के आयोजन को लेकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट में कहा गया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय कोविड -19 के मद्देनजर यूजीसी के दिशा निर्देशों और MoEd और MHA की सलाह के अनुसार ही मई-जून परीक्षाओं का आयोजन करेगा। परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय भी स्थिति का जायजा लेगा और अपने निर्णय के साथ सामने आएगा।

Read More: 2023 तक DU का 2 और कॉलेज खोलने का है प्लान, छात्रों को हाई कटऑफ से मिलेगी राहत

विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों से अनुरोध किया है कि वे किसी भी अफवाह का शिकार न हों और विशेष रूप से विश्वविद्यालय की साइट du.ac.in पर उपलब्ध नोटिस और दिशानिर्देशों का पालन करें। अब तक, डीयू ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मध्यावधि सेमेस्टर परीक्षा पर निर्णय बाद में लिया जाएगा। छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतिम सेमेस्टर परीक्षा 2021 से संबंधित अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

DU Final Semester Exam 2021 Latest Update

आपको बता दें की बहुत से राज्यों में विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं। सीबीएसई द्वारा बोर्ड परीक्षाएं रद्द और स्थगित किए जाने के बाद से ही राज्य शिक्षा बोर्ड भी दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने लगे। जेईई मेन और नीट पीजी परीक्षाओं को भी कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया है। यहां तक की कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने पर यूपीएससी और एसएससी सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं और इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया है।

Read More: IIT बॉम्बे ने कोविड -19 से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए किया बड़ा परिक्षण, इस तरह से मिलेगी ऑक्सीजन

Web Title: Delhi University Final Semester Exams 2021 Latest Update



Source DU Final Semester Exam 2021: फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के आयोजन पर दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्द लेगी फैसला, यहां पढ़ें
https://ift.tt/3aQCpgv

Post a Comment

0 Comments