ads

Maharashtra Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, अब बोर्ड परीक्षाओं को छोड़ शेष सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा के होंगे प्रमोट

Maharashtra Exam 2021: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहम् फैसला लिया है। महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 और 11 के विद्यार्थियों को इस महामारी के चलते बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। इस संबंध में मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अपने ट्वीटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट किया है।

ट्वीट के जरिए की घोषणा
स्कूली शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि करना महामारी के चलते कक्षा 9 और 11 के सभी स्टूडेंट्स को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा। इससे पहले कक्षा 1 से आठवीं तक के विद्यार्थियों को भी प्रमोट किए जाने की घोषणा की चुकी है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों में परीक्षाएं आयोजित करवा पाना मुश्किल है।

Read More: सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण प्रैक्टिकल परीक्षा न देने वाले छात्रों को दिया मौका

ऑफलाइन मोड में ही होगा बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से और 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल 2021 से ही शुरू की जाएगी। इस बार कोरोना महामारी के चलते 10वीं के प्रैक्टिकल्स एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए यह भी कहा है कि जो स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 बिमारी से प्रभावित हो जाते हैं, तो उनके लिए एग्जाम्स जून में आयोजित किए जाएंगे।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोजित हुई राज्य पात्रता परीक्षा के रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थी भी होंगे प्रमोट
महाराष्ट्र शिक्षा विभाग ने पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को आगामी कक्षा में प्रमोट किए जाने की घोषणा पूर्व में ही कर दी है। पहली से आठवीं की ही भांति अब 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स के लिए भी यह निर्णय लिया गया है।

 



Source Maharashtra Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, अब बोर्ड परीक्षाओं को छोड़ शेष सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा के होंगे प्रमोट
https://ift.tt/31VUIvP

Post a Comment

0 Comments