ads

NEET PG 2021: मेडिकल छात्रों ने कोरोना के चलते नीट परीक्षा रद्द करने की मांग की

NEET PG 2021 : देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच NEET PG 2021 परीक्षा को रद्द करने मांग उठने लगी हैं। मेडिकल छात्रों के एक बड़े तबके ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए इसकी मांग कर रहे हैं। मेडिकल के स्टूडेंट्स ने नीट पीजी 2021 कोर्स में प्रवेश के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

मेडिकल के जिन छात्रों ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम क्लियर कर लिया है और एनईईटी पीजी 2021 के लिए आवेदन किया है, उन्होंने भी 18 अप्रैल को प्रस्तावित नीट पीजी 2021 को आगे के लिए स्थगित करने मांग की है।

यह भी पढ़ें : Bihar schools shutdown: बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय, बताया ये कारण

rita.png

मेडिकल के छात्रों का हो सकता है नुकसान

नीट पीजी एग्जाम रद्द करने की मांग करने वाले छ़ात्रों ने ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा को लेकर गंभीर चिंता जताई है। साथ ही छात्र नीट परीक्षा में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग शहरों व दूर दराज क्षेत्रों व कंटेनमेंट जोन से आएंगे। हर शहर में कोरोना को लेकर गाइडलाइन और स्थिति अलग अलग नियम हैं। इससे छात्र भ्रम की स्थिति का भी शिकार हो सकते है। पीजी के छात्रों ने भी इस तरह का दावा किया है।

यह भी पढ़ें : BHU Research Entrance Test 2021: रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट 11 अप्रैल को होगा आयोजित, पढ़ें जरुरी निर्देश

NEET PG में 1.5 से 2 लाख छात्र होते हैं शामिल

NEET PG परीक्षा में लगभग 1.5 से 2 लाख छात्र शामिल होते हैं। चूंकि NEET पीजी उम्मीदवारों में करिअर को लेकर जागरूक और मेडिकल प्रोफेशनल्स होते हैं । इसलिए कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए इस परीक्षा को आगे के लिए टालने पर जोर दे रहे हैं। अधिकांश छात्र मई तक या कोरोना लहर समाप्त होने तक के लिए टालने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल इस मामले में नीट की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। रीटा नाम की कोरोना यूजर ने कोरोना की गंभीरता और रफ्तार को गंभीरता से लेने को कहा है। अलग-अलग शहरों व हॉस्पिटलों से पीजी के छात्र सेंटर पर कैसे आ पाएंगे।

NBE को मिले है नीट पीजी के लिए 1,74,886 आवेदन

बता दें कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) NEET PG परीक्षा आयोजित करता है। NBE को कुल 1,74,886 आवेदन प्राप्त हुए हैं। NEET PG एग्जाम में जो पास होंगो वो शैक्षणिक सत्र 2021 के लिए MD/MS/PG डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य होंगे। इस परीक्षा में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं। प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया जाता है।

यह भी पढ़ें : Bihar Board 10th Compartmental Exam: बिहार बोर्ड 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का रजिस्ट्रेशन 12 अप्रैल से शुरू

Web Title : Neet Pg 2021 Medical Students Demand Postponement Of Exam Amid Covid-19



Source NEET PG 2021: मेडिकल छात्रों ने कोरोना के चलते नीट परीक्षा रद्द करने की मांग की
https://ift.tt/2OIAy5E

Post a Comment

0 Comments