ads

Praveen Babi Birthday Special: अमिताभ बच्चन पर लगाया था परवीन बॉबी ने जान से मारने का आरोप

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी का आज जन्मदिन हैं। एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस की वजह से जानी जाती हैं। परवीन बॉबी ने कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं। साथ ही उन्होंने कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी काम किया है। परवीन बॉबी जितना बड़े पर्दे पर हंसती हुईं और लोगों के बीच घिरी हुई दिखाई देती थीं। उतनी ही तन्हा वह असल जिंदगी में थी। परवीन बॉबी हमेशा एक सच्चे प्यार की तलाश में रहीं। लेकिन इस मामले में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। परवीन बॉबी ने एक नहीं बल्कि तीन बार प्यार में धोखा खाया है। परवीन बॉबी के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से आपको बतातें हैं।

par_1.jpg

परवीन बॉबी की पहली फिल्म

एक्ट्रेस परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उन्होंने इंग्लिश ऑनर्स किया था। साथ ही परवीन बॉबी ने सिनेमा की ओर अपना रुख कर लिया। परवीन बॉबी की फिल्मों के मामले में किस्मत काफी अच्छी निकली और उनकी फिल्म 'मजबूर' सुपरहिट रही। इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन थे। इस फिल्म से परवीन को खूब दौलत और नाम मिला।

यह भी पढ़ें- 70 के दशक में अपनी बोल्ड अदाओं से फैंस का दिल जीतने वाली परवीन बॉबी का है आज जन्मदिन

par_2.jpg

अमिताभ बच्चन पर लगाए गंभीर आरोप

परवीन बॉबी की अधिकतर सुपरहिट्स फिल्मों पर नज़र डालें तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ ही कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें से दीवार, अमर अकबर एंथनी, शान और कालिया जैसी सुपरहिट फिल्मों के नाम शामिल हैं। देखा जाए तो बड़े पर्दे पर जब-जब अमिताभ और परवीन की जोड़ी आई दर्शकों का दिल जीत लिया। बताया जाता था कि एक दौर था जब अमिताभ और परवीन के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग थी। यही नहीं परवीन को अमिताभ बच्चन अपनी बहन मनाते थे।

लेकिन जब अमिताभ पर परवीन ने जान से मारने का आरोप लगाया। तब सभी हैरान हो गए थे। परवीन ने अमिताभ पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें जान से मारना चाहते थे। उन्होंने उनके पीछे गुंड़े लगवाए थे। बताया जाता है कि उस दौरान परवीन मानसिक बीमारी पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया से गुज़र रही थीं।

 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां जो नहीं संभाल पाई शोहरत, कोई इश्क में हुआ बर्बाद तो किसी की नशे में डूबने से हुई मौत

 

par_3.jpg

महेश भट्ट ने बने थे परवीन बॉबी का सहारा

फिल्मी करियर के मामले में परवीन बॉबी की किस्मत बेशक बहुत अच्छी रही हो, लेकिन प्यार के मामले में उनकी तकदीर ने उनका साथ नहीं दिया। बताया जाता है कि कबीर बेदी संग ब्रेकअप होने के बाद परवीन बॉबी फिल्म निर्माता महेश भट्ट को अपना दिल दे बैठी थीं। दोनों के बीच करीबियां बढ़ी और फिर दोनों लिव इन में रहने लगे।

par_5.jpg

बिना कपड़ें पहने महेश भट्ट के पीछे भागीं थीं परवीन बॉबी

महेश भट्ट और परवीन बॉबी के रिलेशनशिप को लेकर कई किस्से सुननें को मिलते हैं। बताया जाता है कि जब एक रात महेश भट्ट परवीन बॉबी से गुस्सा हो गए थे। तो वह उन्हें छोड़कर जा रहे थे। यह देख परवीन बॉबी डर गईं और उन्हें रोकने के लिए वह बिना कपड़े पहने ही उनके पीछे भागने लगी। बताया जाता है कि एक शर्त की वजह से परवीन और महेश भट्ट का रिश्ता टूट गया था।

par_7.png

घर में पड़ी मिली थी लाश


20 जनवरी 2005 में परवीन बॉबी का अंत हो गया। बताया जाता है कि महेश भट्ट से अलग होने के बाद परवीन बॉबी असल जिंदगी में पूरी तरह से तन्हा हो गई थीं। वह अकेले हो गई थीं और उनका ध्यान रखने तक के लिए उनके साथ कोई नहीं था। बताया जाता है कि एक बार जब एक दूध वाला उनके घर आया तब परवीन बॉबी की लाश बेड पर पड़ी मिली थी। बताया जाता है कि उनके शरीर से काफी बू आ रही थीं। ऐसा लग रहा था कि काफी दिनों पहले ही उनका निधन हो गया था।



Source Praveen Babi Birthday Special: अमिताभ बच्चन पर लगाया था परवीन बॉबी ने जान से मारने का आरोप
https://ift.tt/3wpwmJ0

Post a Comment

0 Comments