ads

Tamil Nadu State Board Exams 2021: तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को किया रद्द, लिया ये फैसला

Tamil Nadu State Board Exams 2021: तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सीबीएसई की तरह उसने भी कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया। इससे पहले परीक्षाएं तीन मई से शुरू होने वाली थीं। सरकार ने कक्षा 12वीं परीक्षाओं की तारीखें स्थगित कर दी हैं, जो 31 मई से आयोजित होने वाली थी। जल्द आगे का शेडल्यू जारी किया जाएगा।

Read More: कोरोना संकट के बीच फ्रेशर्स के लिए बंपर रिक्तियां निकालीं, ये कंपनी देगी 26 हजार नौकरियां

जिले के 14 स्कूलों में COVID संक्रमण

राज्य में, कक्षा 10 वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। यह छात्रों को एकत्र होने से रोक देगा। तंजावुर जिले के 14 स्कूलों में COVID संक्रमण के आने के बाद यह फैसला लेना पड़ा है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव ने बताया, "हम सूक्ष्म-नियंत्रण और गैर-जरूरी गतिविधि को रद्द करने पर ध्यान दे रहे हैं।"

Read More: Sarkari naukri 2021: स्वास्थ्य मंत्रालय में भर्ती के लिए आवेदन करने का कल अंतिम मौका, जल्द करें अप्लाई

10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित या रद्द करने का सिलसिला जारी है। बीते बुधवार को CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इन फैसलों को पीएम नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक के बाद लिया है। निर्णय लिया गया है कि 10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। वहीं,12वीं की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी। 1 जून के बाद इस पर कोई फैसला होगा। इस तरह अन्य राज्यों की परीक्षाओं को भी रद्द या स्थगित किया जा रहा है।

Read More: Government jobs: ग्रेजुएट और बारहवीं पास युवाओं के लिए मौका, फील्ड अटेंडेंट के पद पर अप्लाई करें

राजस्थान बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना के कारण राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया है। राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं। वहीं 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को 9वीं, 9वीं के छात्र-छात्राओं को दसवीं और 11वीं के छात्रों को सीधे 12वीं में प्रमोट कर दिया जाएगा।

Web Title: Tamil Nadu State Board Exams 2021: Tamil Nadu govt cancels 10th exams



Source Tamil Nadu State Board Exams 2021: तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को किया रद्द, लिया ये फैसला
https://ift.tt/2PXSQk2

Post a Comment

0 Comments