ads

UGC NET May 2021 Admit Card: राष्ट्रिय पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 2 मई से होगी आयोजित

UGC NET May 2021 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्टीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) के एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। नेट 2021 परीक्षा का आयोजन 2 मई से 17 मई के बीच ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। परीक्षा का राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा परीक्षा है। इसमें जूनियर रिसर्च फेलोशिप देने के लिए भी कुछ प्रतिशत उम्मीदवारों को इस श्रेणी में रखा जाता है। UGC NET May 2021 का आयोजन 81 विषयों के लिए होता है।

Click Here For Official Website

NTA ने 9 मार्च को परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर ली थी। सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवार UGC NET May 2021 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकेंगे। परीक्षा के लिए पिछले वर्ष की ही भांति गाइडलाइन भी जारी की जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरुरी होगा। UGC NET के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार अपने पंजीकरण विवरण को दर्ज करें।

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाता है, लेकिन इस बार दिसंबर महीने में यह परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी। इसलिए इस बार दिसंबर और मई की परीक्षा मई 2021 में ही आयोजित की जा रही है।

UGC NET May 2021 Age Limit
दिसंबर सत्र की परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण मई सत्र की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया। इस बार जेआरएफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से बढ़ाकर 31 वर्ष कर दी गई है। असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा तय नहीं है।

NTA UGC NET May 2021 Exam Guide Line
COVID-19 महामारी को देखते हुए, परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ में दिए गए स्व-घोषणा पत्र को भरकर लाना होगा। पारदर्शी बॉल पॉइंट पेन परीक्षा केंद्र पर ही दिया जाएगा। उम्मीदवार को अपने साथ वैद्य फोटो पहचान पत्र और एक फोटोग्राफ साथ में ले जाना होगा। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार को मास्क पहनना जरुरी है, साथ ही 50 मिलीलीटर की बोतल हैंड सैनिटाइज़र, और पारदर्शी पानी की बोतल भी ले जाने की अनुमति होगी।



Source UGC NET May 2021 Admit Card: राष्ट्रिय पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 2 मई से होगी आयोजित
https://ift.tt/3dYq4Yo

Post a Comment

0 Comments