ads

बेटे की पहली फिल्म को देखने के लिए तरसती रह गई थीं नरगिस, फिल्म के रिलीज़ से ठीक 5 दिन पहले हुई मौत

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के लिए आज का दिन बहुत स्पेशल है। आज ही के दिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। संजू बाबा के नाम से इंडस्ट्री में फेमस हुए संजय दत्त को आज पूरे 40 साल हो गए हैं। उन्होंने फिल्म रॉकी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उनकी यह फिल्म देखने के लिए उनकी मां और दिग्गज अभिनेत्री नरगिस उनके साथ नहीं थी। आज के दिन सोशल मीडिया पर संजय दत्त से जुड़ी एक पुरानी फोटो तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक साइड उनके पिता सुनील दत्त और दूसरी साइड संजय दत्त और बीच में एक कुर्सी खाली नज़र आ रही है। संजय पिता से कुछ बात करते हुए नज़र आ रहे हैं।

संजय दत्त को हुए इंडस्ट्री में पूरे 40 साल

हर मां का सपना होता है कि वह अपने बच्चों की तरक्की को अपने आंखों से देखे, लेकिन नरगिस अपना यह सपना पूरा नहीं कर पाईं। वह बेटे संजय दत्त को सफलता के मुकाम पर देखने से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गईं। साल 1980 में नरगिस को पैंक्रिएटिक नामक कैंसर हो गया था। जिसका इलाज वह काफी समय तक करवाती रही। जब संजय दत्त को पहली फिल्म रॉकी मिली तो, उनकी मां बहुत खुश हो गई थीं। उनका सपना था कि जब भी फिल्म का प्रीमियर होगा वह अपने बेटे के साथ पहली सीट पर उसे देखने जाएंगी। फिल्म के प्रीमियर की डेट 8 मई तय हुई और 3 मई को नरगिस का निधन हो गया। इस खबर से पूरा दत्त परिवार टूट गया।

8 मई को जब संजय दत्त की फिल्म रॉकी का प्रीमियर हुआ तो एक सीट पर सुनील दत्त और तीसरी सीट पर संजय दत्त बैठे हुए नज़र आए। बीच की सीट को दोनों ने नरगिस के लिए छोड़ दिया था। यह तस्वीर जब सामने आई तो सभी काफी भावुक हो गए थे। फिल्म रॉकी में संजय दत्त संग एक्ट्रेस टीना मुनीम नज़र आई थी।

संजय दत्त ने मां के लिए लिखा था स्पेशल पोस्ट

3 मई को संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस की पुण्यतिथि पर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसमें उन्होंने मां संग एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर पोस्ट की थी। जिसमें वह अपनी मां की गोद में बैठे हुए नज़र आ रहे थे। एक्टर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि एक दिन भी ऐसा नहीं है कि जब वह उन्हें याद नहीं करते हैं। सोशल मीडिया पर संजय दत्त का यह पोस्ट खूब वायरल हुआ था।

संजय दत्त ने दी कैंसर को मात

आपको बता दें कुछ समय पहले खबरें सामने आईं थी कि एक्टर संजय दत्त को भी लंग कैंसर हो गया था। उन्हें इस बात की जानकारी तब मिली जब उनका कैंसर चौथी स्टेज पर पहुंच गया था। संजय दत्त ने अपना इलाज कोकिलाबेन अस्पताल से कराया था। वहीं इलाज कराने के कुछ समय बाद खबरें आईं कि संजय दत्त ने कैंसर को मात दे दी है। जिसके बाद उन्होंने अपनी फिल्मों की शूटिंग भी पूरी की।



Source बेटे की पहली फिल्म को देखने के लिए तरसती रह गई थीं नरगिस, फिल्म के रिलीज़ से ठीक 5 दिन पहले हुई मौत
https://ift.tt/3erRaIH

Post a Comment

0 Comments