ads

वर्चुअल फंड रेजर : वायरस के खिलाफ खड़ी हुईं दुनिया की बड़ी हस्तियां

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने जहां हमारी तैयारियों की पोल खोल दी, वहीं संकट के इस दौैर में ललोगों को एक साथ एक मंच पर भी ला खड़ा किया है। छोटी-छोटी बचत से लेकर ऑनलाइन फंड रेजिंग कैम्पेन के जरिए देश के जरुरतमंद लोगों को अनिवार्य संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सभी अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक पहल प्रवासी भारतीयों के 'द इंडस एन्ट्रप्रिन्योर्स या टाई' (The IndUs Enterpreneurs) ने भी की है। अमरीका के कैलिफोर्निया स्थित सिलिकॉन वैली की इस गैर-लाभकारी सपोर्टिंग स्टार्ट-अप ने 'आइ ब्रीद इंडिया' नाम से ऑनलाइन कैम्पेन की शुरुआत की है। इसका उद्देश्य देश औैर दुनिया की बड़ी हस्तियों को एक मंच पर लाकर देश की इस संकट के दौर में आर्थिक रूप से मदद करना है।

भारतीयों का वैश्विक नेटवर्क
'द इंडस एन्ट्रप्रिन्योर्स' या 'टाई' उद्यमियों, निवेशकों और प्रभावशाली लोगों का एक बड़ा वैश्विक नेटवर्क है। 1992 में इसकी शुरुआत भारतीय मूल के कंवल रेखी ने की थी। यह समूह अमरीका, यूरोप और ऐपेक में भारतीय मूल के सफल कारोबारियों का नेटवर्क है। महावीर प्रताप शर्मा वर्तमान में इसके अध्यक्ष हैं।

वर्चुअल फंड रेजर : वायरस के खिलाफ खड़ी हुईं दुनिया की बड़ी हस्तियां

10 करोड़ से ज़्यादा जुटाए
'आइ ब्रीद इंडिया' के माध्यम से समूह के सदस्य और इसे सपोर्ट करने वाली हस्तियां कोरोना संकट के लिए 10करोड़ रुपए से ज़्यादा जुटाए। 9 मई को शाम 6 से 8 बजे तक देश-विदेश की जानी-मानी हस्तियां इस ऑॅनलाइन कैम्पेन का हिस्सा बनीं। इस कैम्पेन को लारा दत्ता ने होस्ट किया।

वर्चुअल फंड रेजर : वायरस के खिलाफ खड़ी हुईं दुनिया की बड़ी हस्तियां

इंडियास्पोरा फोरम ने 30 करोड़ रुपए जोड़े
भारत की कोरोना से लड़ने में मदद करने के लिए एशियन मूल के सेलिब्रिटी और इन्फ्लूएंसर, स्पीकर्स और सिंगर्स भी आगे आए हैं। न्यू जर्सी निवासी पॉप सिंगर जय सीन ने भी इंडियास्पोरा फोरम के 'हेल्प इंडिया ब्रीद' इनिशिएटिव के तहत अपने फैंस से ज्यादा से ज्यादा मदद करने को कहा है। 1मई से शुरू हुई इस मुहिम में एक्टर-प्रेजेंटर लिली सिंह, दीपक चोपड़ा,धर मन, पायल कड़ाकिया, कुणाल नैयर, हम्बल द पॉएट जैसे सेलिब्रिटीज ने भी हिस्सा लिया है। इस इवेंट का आयोजन लेखक जय शेट्टी ने किया है। ये सभी अपनेन्अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों को डोनेट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अब तक 40 लाख डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपए) ऑनलाइन जुटाए जा चुके हैं।

वर्चुअल फंड रेजर : वायरस के खिलाफ खड़ी हुईं दुनिया की बड़ी हस्तियां

रितिक रोशन ने दिए 11 लाख रु
जय शेट्टी की इस मुहिम में इंडियन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी जुड़ रही हैं। हाल ही 'हेल्प इंडिया ब्रीद' इनिशिएटिव के तहत एक्टर रिजिक रोशन ने भी 15 हजार डॉलर (करीब 11 लाख रुपए) का आर्थिक सहयोग दिया है।



Source वर्चुअल फंड रेजर : वायरस के खिलाफ खड़ी हुईं दुनिया की बड़ी हस्तियां
https://ift.tt/3y4HUly

Post a Comment

0 Comments