ads

CG PPT-Pre MCA 2021 application process postponed: पीपीटी और प्री एमसीए आवेदन प्रक्रिया स्थागित, पढ़ें डिटेल

CG PPT-Pre MCA 2021 application process postponed: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर ( CG Vyapam ) ने COVID-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी को देखते हुए PPT 2021 और CG Pre MCA 2021 आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। सीजी व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( CG Professional Examination Board ) ने इस बारे में एक नोटिस भी जारी की है। नोटिस में बताया गया है कि सीजी पीपीटी और सीजी प्री एमसीए आवेदन प्रक्रिया 2021 कसे स्थगित कर किया गया है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए यह फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है।

Read More: Covid-19 Task Force and Helplines: यूजीसी का बड़ा फैसला, कोरोना से जंग जीतने के लिए एचईआई गठित करें टास्क फोर्स

CG PPT-Pre MCA 2021 application process postponed: कल से शुरू होनी थी आवेदन की प्रक्रिया

पहले से जारी सूचना के मुताबिक सीजी पीपीटी और सीजी प्री एमसीए आवेदन की प्रक्रिया 13 मई से शुरू होनी थी। प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून थी, जबकि CG PPT 2021 और CG Pre MCA परीक्षा की तारीख 25 जून थी। अब CG PPT 2021 और CG Pre की नई तारीखें MCA 2021 की घोषणा बाद में की जाएगी। इससे पहले अधिकारियों ने CG PET 2021 आवेदन प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया था।

Read More: HPSEB Pramotes 10th Students: 10वीं के छात्रों को 11वीं में प्रमोट करने का निर्देश जारी, पढ़ें डिटेल

प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होता है परीक्षा का आयोजन

आपको बता दें कि CG PPT का आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न पॉलिटेक्निकों द्वारा प्रस्तावित डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है। जबकि भाग लेने वाले संस्थानों में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन ( MCA ) में प्रवेश के लिए CG Pre MCA का आयोजन किया जाता है।

Read More: AEEE 2021 phase 2 exam: 11 जून से होगा एईईई फेज 2 परीक्षा, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Web Title: cg ppt and pre mca 2021 application process postponed



Source CG PPT-Pre MCA 2021 application process postponed: पीपीटी और प्री एमसीए आवेदन प्रक्रिया स्थागित, पढ़ें डिटेल
https://ift.tt/2RgEZWm

Post a Comment

0 Comments