ads

Gujarat Board 12th Exam: रद्द नहीं होंगे 12वीं बोर्ड के एग्जाम, जल्द ही होगी नई डेट की घोषणा

Gujarat Board 12th Exam 2021: गुजरात बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों को मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि परीक्षाएं रद्द नहीं होंगी। बहुत जल्‍द 12वीं परीक्षा की नई डेट की घोषणा की जाएगी। एक मीडिया एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्य में गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) के कक्षा 12 के छात्रों के लिए कोई सामूहिक प्रमोशन नहीं होगा।

मई के अंत या जून पहले सप्ताह में डेटशीट आने की संभावना

सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि हम 12वीं कक्षा के छात्रों को एक साथ प्रमोशन देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हालांकि, एक बार जब कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होगी, तो हम तय करेंगे कि परीक्षा कब आयोजित की जाए। संभव है कि मई के अंत या जून के पहले सप्‍ताह में बोर्ड परीक्षाओं की डेट पर कोई फैसला लिया जाएं।

12वीं के छात्रों का नहीं होगा मास प्रमोशन

इससे पहले, राज्य सरकार ने 10 से 25 मई के बीच कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की थी। दो दिन पहले राज्य ने कोरोना महामारी को देखते हुए GSHSEB के तहत कक्षा 10 के सभी 8.72 लाख रेगुलर छात्रों को प्रमोट कर दिया था। 12वीं के छात्र भी इसी प्रकार मास प्रमोशन की मांग कर रहे थे जिसपर मुख्‍यमंत्री ने तस्‍वीर साफ कर दी है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि 12वीं की परीक्षाएं रद्द नहीं होंगी तथा जल्‍द ही एग्‍जाम की नई डेट की घोषणा की जाएगी।

बनासकांठा में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा,हम तय करेंगे कि परीक्षा कब आयोजित की जाए। संभव है कि मई के अंत या जून के पहले सप्‍ताह में बोर्ड परीक्षाओं की डेट पर कोई फैसला लिया जाए।

Gujrat board 12th exam 2021 cm vijay rupani big announcement



Source Gujarat Board 12th Exam: रद्द नहीं होंगे 12वीं बोर्ड के एग्जाम, जल्द ही होगी नई डेट की घोषणा
https://ift.tt/2RmdU4i

Post a Comment

0 Comments