ads

Karnataka PUC II Exams 2021 Postponed: PUC-2 परीक्षा स्थगित, नई तारीख की घोषणा जल्द

Karnataka PUC II Exams 2021 Postponed: देश में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए कर्नाटक राज्य सरकार ने PUC-II परीक्षा 2021 को स्थगित करने के आदेश जारी किया है। राज्य बोर्ड द्वारा जारी नई तिथियों की घोषणा परीक्षा के पहले आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी जाएगी। कर्नाटक पीयूसी 2 परीक्षा 2021 में बैठने वाले छात्र समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते है।

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने छात्रों से अपील की है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें। साथ ही, कर्नाटक शिक्षा विभाग ने कक्षा 12 की परीक्षा को स्थगित करने के साथ, कक्षा 11 (प्रथम पीयूसी) के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किए जाने का फैसला किया गया है। स्कूल नए शैक्षणिक वर्ष या सत्र के प्रारंभ के दौरान ही पाठ्यक्रम का संचालन करेंगे। पुल पाठ्यक्रम संचालित करने का उद्देश्य छात्रों को उनकी मूल बातें बनाने में मदद करना होगा।

कर्नाटक सरकार ने इससे पहले पीयूसी टू एग्जाम 2021 प्रैक्टिकल टेस्ट को स्थगित कर दिया है। यह प्रैक्टिकल टेस्ट 28 अप्रैल, 2021 से शुरू होने वाले थे। अब यह प्रैक्टिकल टेस्ट 21 जून से 5 जुलाई तक थ्योरी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के मुताबिक आयोजित की जाएंगी।
COVID 19 मामलों में बढ़ते मामलों के देखते हुए शिक्षकों को घर से काम करने के लिए कहा गया है। सके अलावा समय समय पर पेरेट्स मीडिमग के द्वारा बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए उनके साथ संपर्क बनाए रखें।
कर्नाटक पीयूसी II परीक्षा 2021 को स्थगित करने के बाद नई तारीखों की घोषणा जल्द जारी कर दिए जाएंगे। इसके लिए छात्रों को सलाह दी जाती है लि वे लोग आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणाओं की जांच करते रहें।



Source Karnataka PUC II Exams 2021 Postponed: PUC-2 परीक्षा स्थगित, नई तारीख की घोषणा जल्द
https://ift.tt/33cPQTF

Post a Comment

0 Comments