ads

MP Board 9th, 11th Result 2021: एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

MP Board 9th, 11th Result 2021: कोरोना महामारी के बीच जहां एक ओर अभी 10वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के लेकर गहमागहमी जारी है वहीं आज मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन Madhya Pradesh Board of Secondary Education ने कक्षा 9वीं और 11वीं परीक्षाओं 2021 के रिजल्ट जारी कर दिए है जो छात्र इन परीक्षा में सम्मलित हुए थे वे अपना रिजल्ट एम.पी.बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट vimarsh.mp.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

Read More:- NIOS Results 2021: एनआईओएस ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट किए घोषित, यहां से करें चेक

कोरोना के कारण रद्द की गई थी परीक्षाएं

बता दें कि तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। जिसके नतीजे आंतरिक मूल्याकंन के आधार पर तैयार करके आज घोषित किए गए हैं। जानकारी के अनुसार इन नतीजों को नवंबर 2020 में हुए रिवीजन टेस्ट और फरवरी 2021 में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को पास किया गया है।

अब यदि 12वीं बोर्ड की परीक्षा की बात करें तो अभी तक इसके लिए कोई फैसला नहीं लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में कोरोना मामलों की समीक्षा करने के बाद प्रदेश सरकार 12वीं बोर्ड परीक्षा के आयोजन संबंधि निर्णय ले सकती है। इसी तरह से

कोरोना के बढ़ते केसों को देख एमपी बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था जिसके नतीजे अभी तक जारी नहीं किए गए हैं। जानकारी के अनुसार 10वीं के विद्यार्थियों को अर्धवार्षिक परीक्षा, प्री-बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट व इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास किया जाएगा।

कैसे करें परिणाम चेक

सबसे पहले छात्र अधिकारिक वेबसाइट vimarsh.mp.gov.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए 9वीं और 11वीं के वार्षिक रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

संबंधित जिला, ब्लाॅक और स्कूल का चयन करें.

अब रिजल्ट सामने आ जाएगा



Source MP Board 9th, 11th Result 2021: एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
https://ift.tt/3c5M43i

Post a Comment

0 Comments