ads

Odisha Matric Result 2021: जानिए कब घोषित होंगे ओडिशा दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे, शेड्यूल हुआ जारी

Odisha Matric Result 2021: ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बीएसई द्वारा दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा 30 जून, 2021 को जारी किए जाने की संभावना है। दसवीं कक्षा में पंजीकृत विद्यार्थी बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in या bseodisha.nic.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। शेड्यूल के मुताबिक बोर्ड ने दसवीं कक्षा के मूल्याङ्कन अंक तैयार करने से लेकर मार्कशीट जारी करने तक की जानकारी दी हुई है।

Click Here For Odisha Matric Result 2021 Schedule

ओडिशा मैट्रिक रिजल्ट 2021 की तारीख के अनुसार, बीएसई ने वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति और पासिंग मानदंड भी जारी किया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस डाउनलोड करने का डाइरेक्ट लिंक पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी दिया गया है।

Read More: होटल मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा स्थगित, आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ी

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कक्षा 9 अर्धवार्षिक, वार्षिक परीक्षा के अंक, और कक्षा 10 के अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंक ओडिशा मैट्रिक रिजल्ट 2021 के लिए काउंट किए जाएंगे। ओडिशा कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा को COVID 19 मामलों में वृद्धि के चलते रद्द कर दिया गया था।

Read More: कोरोना के चलते डीयू ओपन बुक परीक्षा अब एक जून से होगी, पढ़ें डिटेल

ओडिशा मैट्रिक रिजल्ट 2021, कक्षा 9 परीक्षाओं में प्राप्त अंकों को 40 प्रतिशत और कक्षा 10वीं के टेस्ट को 60 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा। जो छात्र अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें ऑफ़लाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होने का विकल्प मिलेगा। ऑफ़लाइन परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा सकती है।

Web Title: Sarkari Result: Odisha Matric Result 2021 Schedule



Source Odisha Matric Result 2021: जानिए कब घोषित होंगे ओडिशा दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे, शेड्यूल हुआ जारी
https://ift.tt/3vWQfpT

Post a Comment

0 Comments