ads

Pappu Yadav Vs RP Rudy : सांसद राजीव प्रताप रूडी से दौलत के मामले में कम नहीं है पप्पू यादव

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में बीते कुछ दिनों से काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है। खासकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी और पप्पू यादव के बीच की खींचतान दूसरे ही स्तर पर चली गई है। गाइडलाइन का पालन ना करने को लेकर पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वैसे पप्पू यादव अपने इलाके में रुपया और रसूख के मामले में राजीव प्रताप रूडी से किसी मामले में कम नहीं है। दोनों के बीच में दौलत का अंतर भी काफी कम है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर दोनों के पास कितनी दौलत है।

पप्पू यादव के पास है कितनी दौलत
2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में दिए अपने इलेक्शन एफिडेविट में पप्पू यादव ने अपनी कुल दौलत 5.53 करोड़ रुपए बताई थी। जिसके तहत उनके पास कैश 1.25 लाख रुपए और चार बैंकों में 34,232 रुपए जमा थे। उनके पास खुद की एक स्विफ्ट डिजायर कार है। जिसकी कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है। 50 ग्राम सोना है जिसकी वैल्यू 2.50 लाख रुपए बताई गई है।

दूसरी ओर उनके पास पटना में 2.94 करोड़ रुपए की दो एग्रीकल्चर लैंड हैं। वहीं पटना के अलग-अलग इलाकों में 5 रेजीडेंशियल फ्लैट हैं। जिसकी कीमत ऐफिडेविट में 2.50 करोड़ रुपए बताई है। वैसे सोने की कीमत और प्लॉट और मकानों की कीमत में मार्केट रेट के हिसाब बदलाव संभव है।

राजीव प्रताप रूडी के पास इतनी दौलत
वहीं दूसरी ओर सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए एफिडेविट के हिसाब से 8,07,40,349 रुपए की दौलत है। वैसे इसमें उनकी पत्नी और एक डिपेंडेंट की भी संपत्ति शामिल है। एफिडेविट के अनुसार उनके पास उस समय 97 हजार रुपए कैश और 75 लाख रुपए से ज्यादा बैंकों में जमा था। वहीं पोस्ट ऑफिस में उनका एक पीपीएफ अकाउंट भी हैै। उस समय में उनके अकाउंट में 3 लाख रुपए से ज्यादा थे।

उनके नाम पर दो इनोवा कार और एक एंबेस्डर कार भी है। जबकि रूडी और उनकी पत्नी के पास करीब 32 लाख रुपए के सोने के गहने भी हैं। दोनों के पास 62 लाख रुपए की एग्रह लैंड और 10 लाख रुपए की नॉन एग्री लैंड भी है। दंपत्ति के पास 5.50 करोड़ रुपए के दो मकान हैं।

क्या है दोनों के बीच की टशन
वास्तव में कुछ दिन पहले पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि सांसद निधि खरीदी गई एंबुलेंस को बालू ढोने में इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसका रुपया रूडी के एनजीओ को जाता है। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया। दूसरी ओर रूडी ने आरोप लगाया कि पप्पू यादव अपने काफिले के साथ आए और ऑफिस में तोडफ़ोड़ की।

उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि ड्राइवर ना होने के कारण एंबुलेंस वहां पर खड़ी हुई थीं। ड्राइवर्स का इंतजाम किया जा रहा है। सांसद निधि से खरीदी गईं एंबुलेंस संसदीय क्षेत्र में संचालित होंगी। पप्पू यादव को कोविड नियमों का पालन ना करने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है।



Source Pappu Yadav Vs RP Rudy : सांसद राजीव प्रताप रूडी से दौलत के मामले में कम नहीं है पप्पू यादव
https://ift.tt/2RG2ZlU

Post a Comment

0 Comments