ads

Petrol Diesel Price Today : चुनाव परिणाम आते ही महंगाई शुरू, लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा

Petrol Diesel Price Today : जिस तरह की उम्मीद लगाई जा रही थी कि चुनाव परिणाम आने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है, ऐसा ही हो रहा है। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 81 रपए के पार चली गई थी। जबकि जल्द ही पेट्रोल भी 91 रुपए के पार जा सकता है। वहीं दूसरी ओर इंछरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है। ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई है, जबकि डब्ल्यूटीआई 66.44 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज दिल्ली में 19 पैसे, कोलकाता में 16 पैसे, मुंबई 17 पैसे और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली। जिसके बाद देश के इन चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 90.74, 90.92, 97.12 और 92.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 81.12 रुपए और 88.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में 20 और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 83.98 और 86.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।



Source Petrol Diesel Price Today : चुनाव परिणाम आते ही महंगाई शुरू, लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा
https://ift.tt/3h2wzwk

Post a Comment

0 Comments