ads

West Bengal Board Exam 2021: डब्ल्यूबीसीएचएसई के अध्यक्ष बोले - बोर्ड एग्जाम के मुद्दे पर हमें सरकार के फैसले का इंतजार है

West Bengal Board Exam 2021: देशभ्रर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। इस बीच पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ( Bengal Council of Higher Secondary Education ) के अध्यक्ष महुआ दास ने बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 10+2 कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। बोर्ड की परीक्षाएं हो या न हो, इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार को अंतिम फैसला लेना है। हमें फैसले का इंतजार है।

Read More : DTU MBA Admission 2021: एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आखिरी तारीख 11 जुलाई

15 जून से 02 जुलाई के बीच होनी है 12वीं की परीक्षाएं

डब्ल्यूबीसीएचएसई ( WBCHSE ) के अध्यक्ष महुआ दास ने कहा है कि हम इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जा सकती हैं या परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएंगी या रद्द कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 15 जून से 2 जुलाई के बीच आयोजित होने वाली हैं, लेकिन हमें इस मुद्दे पर राज्य सरकार के फैसले का इंतजार है। इससे पहले पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने घोषणा की थी कि इस साल छात्र अपने स्कूलों में परीक्षा में शामिल होंगे।

Read More: AIFD OAT 2021 registration: एआईएफडी यूजी डिजाइन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

अंतिम निर्णय का इंतजार

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( WBBSE) ने कहा कि माध्यमिक या कक्षा 10वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर अभी अंतिम निर्णय पर आना बाकी है। माध्यमिक परीक्षा एक जून से होनी है। हम सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने मीडिया को बताया कि हम नहीं जानते कि रद्द होंगी या स्थगित किया जाएगा।

Read More: CG PPT-Pre MCA 2021 application process postponed: पीपीटी और प्री एमसीए आवेदन प्रक्रिया स्थागित, पढ़ें डिटेल

Web Title: West Bengal Board Exam 2021: Uncertainty Over 10th 12th Exams



Source West Bengal Board Exam 2021: डब्ल्यूबीसीएचएसई के अध्यक्ष बोले - बोर्ड एग्जाम के मुद्दे पर हमें सरकार के फैसले का इंतजार है
https://ift.tt/3y8eoLR

Post a Comment

0 Comments