ads

मिल्खा सिंह ने अपनी बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' के लिए मांगा था केवल एक रुपया

नई दिल्ली। भारत के महान धावक मिल्खा सिंह इन दुनिया में नहीं रहे। कोरोना के कारण उनका निधन हो गया। उनकी उम्र 91 साल की थी। परिवार के मुताबिक, मिल्खा सिंह ने रात 11:30 पर अपनी आखिरी सांस ली। कुछ ही दिन पहले उनकी पत्नी व भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर का भी कोरोना के कारण निधन हो गया था। मिल्खा सिंह के निधन से हर कोई दुखी है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फ्लाइंग सिख के नाम से पॉपुलर मिल्खा सिंह पर 'भाग मिल्खा भाग' फिल्म भी बन चुकी है।

मिल्खा सिंह ने लिया 1 रुपया
'भाग मिल्खा भाग' फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में फरहान अख्तर ने उनका रोल निभाया था। दरअसल, मिल्खा सिंह की बेटी सोनिया सांवलका ने उनके जीवन पर 'रेस ऑफ माई लाइफ' नाम से किताब लिखी थी। जिसके बाद फिल्म निर्माता राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने मिल्खा सिंह के जीवन पर फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ बनाने निर्णय लिया। लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी कि अपनी बायोपिक के लिए स्टार्स जहां करोड़ों रुपए लेते हैं, वहीं इस फिल्म के लिए मिल्खा सिंह ने मेकर्स ने केवल एक रुपया लिया था।

ये भी पढ़ें: फिल्म के बदले नीना गुप्ता के साथ रात बिताना चाहता था प्रोड्यूसर

farhan_akhtar.jpg

मेकर्स ने दिया स्पेशल नोट
लेकिन ये एक रुपए का नोट काफी स्पेशल था। मेकर्स मिल्खा सिंह को कुछ स्पेशल और यादगार तोहफा देना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने मिल्खा सिंह को 1958 में छपा एक रुपये का नोट दिया था। 1958 में ही मिल्खा सिंह ने आजाद भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल जीता था। एक रुपये का ये नोट पाकर मिल्खा भावुक हो गए थे। उनके लिए एक रुपए का वो नोट किसी बेशकिमती याद की तरह था। अब आपको बताते हैं कि बाकी स्टार्स ने अपनी बायोपिक के लिए कितनी रकम ली थी।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की एक हरकत के कारण अरेस्ट हो चुकी हैं ट्विंकल खन्ना

धोनी और सचिन की फीस
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' फिल्म बनी थी। ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इसमें सुशांत सिंह राजपूत ने उनका किरदार निभाया था। खबरों के मुताबिक, अपनी इस बायोपिक के लिए धोनी ने मेकर्स से मोटी रकम वसूल की थी। धोनी ने फिल्म के लिए 45 करोड़ रुपये लिए थे। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर भी 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' फिल्म बन चुकी है। खबर है कि इस फिल्म के लिए सचिन ने 35 से 38 करोड़ रुपए लिए थे।



Source मिल्खा सिंह ने अपनी बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' के लिए मांगा था केवल एक रुपया
https://ift.tt/3vERnxQ

Post a Comment

0 Comments