ads

NEET MDS Result 2021 Declared: आरक्षित सीटों के लिए नीट एमडीएस का रिजल्ट कम स्कोरकार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

NEET MDS Result 2021 Declared: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने 50 प्रतिशत आरक्षित सीटों के लिए नीट एमडीएस परीक्षा परिणाम 2021 जारी कर दिया है। इसके साथ ही स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या NEET-MDS की वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर चेक या डाउनलोड कर सकते हैं। नीट एमडीएस स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का रोल नंबर, श्रेणी, एमडीएस रैंक, अखिल भारतीय रैंक की जानकारी भी शामिल है।

Read More: CTET certificate validity: सीबीएसई ने लाइफटाइम की सीटेट की वैधता, अब एक बार परीक्षा पास करना जरूरी

नीट एमडीएस रिजल्ट को लेकर एनबीई की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक नीट-एमडीएस 2021 का परिणाम 31.12.2020 को घोषित कर दिया गया है। यह परिणाम पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस कोर्स 2021 सत्र में प्रवेश के लिए घोषित किया गया है। इसे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।

एमडीएस रिजल्ट 2021 ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले परीक्षा में शामिल उम्मीदवार एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं। होम पेज पर नीट एमडीएस रिजल्ट 2021 स्कोरकार्ड पर क्लिक करें। एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

कट-ऑफ स्कोर

अखिल भारतीय 50% कोटा पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस ( NEET MDS ) पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ स्कोर 960 में से जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 259, एससी, एसटी और ओबीसी के लिए 227 और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 243 है।

काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं कट-ऑफ स्कोर वाले उम्मीदवार

कट-ऑफ स्कोर या उससे अधिक स्कोर वाले उम्मीदवार पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस सीटों के लिए डीजीएचएस ( DGHS ), एमओएचएफडब्ल्यू ( MoHFW ) द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। NEET MDS का आयोजन डेंटल सर्जरी कोर्स मास्टर्स में एडमिशन के लिए किया जाता है।

Read More: AIMA MAT 2021 Admit Card: एआईएमए मैट एग्जाम के लिए कल जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
Web Title: NEET MDS Result 2021 Cum Scorecard Released On nbe.edu.in



Source NEET MDS Result 2021 Declared: आरक्षित सीटों के लिए नीट एमडीएस का रिजल्ट कम स्कोरकार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड
https://ift.tt/3x38ISg

Post a Comment

0 Comments