ads

इन 10 फिल्मों में मां-बाप और बच्चों की असल उम्र का अंतर चौंका देगा

नई दिल्ली। फ़िल्मी दुनिया और असल दुनिया का कोई लेना- देना नहीं होता। फिर भी कई बार हम ऐसी फ़िल्में देख लेते हैं जिसकी स्टोरी हमारे दिल को छू जाती है, आंखों में आंसू भी आने लगते हैं, वो भी ये सब जानते हुए कि यह बस एक काल्पनिक स्टोरी है। यह कमाल है फिल्मों में काम कर रहे लोगों का कि वे अपनी एक्टिंग से हमें यह मानने पर मजबूर कर देते हैं कि यह सब काल्पनिक नहीं है। उनकी एक्टिंग हमें रियल लगने लगती है।

यह भी पढ़ें - सलमान खान ने कटरीना कैफ को दिया स्पेशल गिफ्ट

ऐसी ही कुछ फिल्में हैं जिनमें मां-बाप और बच्चे के रोल को बहुत बखूभी से निभाया गया है। एक बार को तो लगने लगता है असल जिंदगी में यह ऐसे ही रहते होंगें। इसलिए आज हम आपको कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें माता-पिता और बच्चों की भूमिका निभाने वाले अभिनेताओं के बीच बहुत कम उम्र का अंतर है।

1 .संजय दत्त और बोमन ईरानी: मुन्नाभाई एमबीबीएस

सबसे पहले बात करते हैं इन दोनों के किरदार की। हंसी- मजाक से भरपूर इस फिल्म में इन दोनों की जोड़ी सुपर-डुपर हिट भी हुई थी। इसमें बोमन ईरानी ने डॉक्टर अस्थाना का रोल निभाया है और दत्त ने उनके दामाद की भूमिका निभाई है। मज़े की बात यह है असल जीवन में दोनों ही कलाकार एक ही उम्र के हैं।

2. शेफाली शाह और अक्षय कुमार: वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम

आपको जानकर हैरानी होगी की असल लाइफ में शेफाली अक्षय कुमार से पांच साल छोटी हैं। यह एक कॉमेडी मूवी है जिसमे उन्होंने अक्षय की मां का रोल निभाया है।

3 . वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन: कुली

यह फिल्म 1983 में आई थी। इस फिल्म में वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन की मां बनी थीं। आपको जानकर हैरानी होगी की वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन से चार साल छोटी हैं चार साल छोटी हैं।

4 . आयशा रज़ा और करीना कपूर: वीरे दी वेडिंग

आयशा रज़ा करीना कपूर से केवल तीन साल बड़ीं हैं इसके बावजूद वीरे दी वेडिंग में उन्होंने करीना की सास का रोल निभाया है।

5. शीबा चड्ढा और शाहरुख खानः जीरो

क्या आपको पता है की शीबा असल में शाहरुख खान से छह साल छोटी हैं। इसके बाद में भी उन्होंने जीरो मूवी में मां का रोल निभाया है।

6 . राजेश शर्मा और अक्षय कुमार: लक्ष्मी

क्या आपको पता है की राजेश शर्मा अक्षय कुमार से चार साल छोटे हैं और फिल्म में उन्होंने अक्षय के ससुर का रोल किया है। वहीं उनकी सास अक्षय कुमार से दस साल छोटी हैं। सास का रोल आयशा रज़ा ने किया है।

7 . कुमुद मिश्रा और सलमान खान: सुल्तान

कुमुद मिश्रा ने सुल्तान फिल्म में सलमान खान के ससुर का रोल निभाया है। असल में वे सलमान से दो साल छोटे हैं।

8 . रीमा लागू और मोहनीश बहल: हम साथ- साथ हैं

असल लाइफ में रीमा मोहनीश बहल से एक साल छोटी हैं। फिल्म में रीमा लागू ने मोहनीश बहल की सौतेली मां का रोल निभाया है।

9 . सोनाली कुलकर्णी और ऋतिक रोशन: मिशन कश्मीर

असल में सोनाली ऋतिक से एक साल छोटी हैं लकिन मिशन कश्मीर में उन्होंने ऋतिक के मां की भूमिका बेहद अच्छे से निभाई।

10 .नरगिस दत्त और सुनील दत्त: मदर इंडिया

नरगिस दत्त ने फिल्म में सुनील दत्त की मां का रोल निभाया था असल में उनके बराबर थीं। राजेश शर्मा जो फिल्म में उनके दूसरे बेटे बने थे नरगिस उनसे भी दो साल छोटी थीं।



Source इन 10 फिल्मों में मां-बाप और बच्चों की असल उम्र का अंतर चौंका देगा
https://ift.tt/3hM0t89

Post a Comment

0 Comments