ads

कौन हैं Andy Jassy? जिन्होंने अमेजन में Jeff Bezos की जगह ली, कड़ी मेहनत के बल पर यहां तक पहुंचे

नई दिल्ली। एक गैराज से अपनी कंपनी अमेजन (Amazon) की शुरूआत करने वाले जेफ बेजोस (Jeff Bezos) कड़ी मेहनत के बल पर ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के सरताज बने। सोमवार को बेजोस ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद अमेजन के नए CEO के तौर पर एंडी जैसी (Andy Jassy) जिम्मेदारी संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: अमेजन के सीईओ पद से सोमवार को इस्तीफा देंगे जेफ बेजोस, नई पारी करेंगे शुरूआत

1997 में अमेजन में जॉब शुरू की

एंडी जैसी (Andy Jassy) अभी तक अमेजन वेब सर्विसेज के प्रमुख थे। उन्होंने 1997 में अमेजन में जॉब शुरू की थी। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jassy को उनके सहकर्मी एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर जानते थे, जिनसे संपर्क करना आसान है और जो किसी के लिए कोई धारणा नहीं बनाते।

Jassy का मूल सिद्धांत अमेजन के उपभोक्ता का पहले ध्यान रखना है। इसके साथ तेजी से काम करने की कॉरपोरेट संस्कृति का सख्ती से पालन करते रहना है।

मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ते

अमेजन के मौजूदा और पूर्व सहकर्मियों का कहना है कि बेजोस के साथ ऑपरेशनल और प्रोडक्ट रिव्यू मीटिंग के दौरान Jassy अक्सर कमजोर क्षेत्र में सुधार करने से जुड़े प्रश्न किया करते थे। इस दौरान वह किसी तरह के व्यक्तिगत हमले नहीं करते। रिपोर्ट में बताया गया है कि जैसी बहुत मेहनती थे, मुश्किल दिखने वाली डेडलाइन को पूरा करने के लिए मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ते।

कर्मचारियों से व्यक्तिगत बात करना पसंद करते हैं एंडी जैसी

अमेजन के बहुत से कर्मचारियों से जैसी अक्सर व्यक्तिगत स्तर पर बातचीत करने की कोशिश किया करते थे। ये बातें अक्सर मूवीज और स्पोर्ट्स से जुड़ी होती हैं। कंपनी के रोजाना कामकाज में भी Jassy की अहम भूमिका रहा करती थी। वह प्रेस रिलीज के साथ मार्केटिंग से जुड़े लेखों को एडिट करने के साथ ही प्रोडक्ट्स के नाम तय करने में मदद किया करते हैं।

ये भी पढ़ें: Gold and Silver Price Today: ऑल टाइम हाई से सोना आज भी 9000 रुपए सस्ता, चांदी हुई महंगी

स्पेस फ्लाइट मिशन से जुड़े बेजोस

बेजोस अब अपने नए सेक्टर पर फोकस कर रहे हैं। बेजोस अब स्पेस फ्लाइट (Space Flight) के मिशन पर काम कर रहे हैं। वह अपनी कंपनी 'ब्लू ओरिजिन' की इस माह संचालित होने वाली पहली स्पेस फ्लाइट में सवार होने वाले हैं। हाल के दिनों में इंस्टाग्राम पर बेजोस ने जानकारी दी कि वह, उनके भाई और नीलामी के एक विजेता ब्लू ओरिजिन के 'न्यू शेफर्ड' अंतरिक्षयान पर सवार होंगे, जो 20 जुलाई को उड़ान भरने वाला होगा। इस तरह टेक्सास से अंतरिक्ष की संक्षिप्त यात्रा तय की जाएगी।



Source कौन हैं Andy Jassy? जिन्होंने अमेजन में Jeff Bezos की जगह ली, कड़ी मेहनत के बल पर यहां तक पहुंचे
https://ift.tt/3xoXxUw

Post a Comment

0 Comments