ads

Anupama 6th July Written Updates: काव्या-वनराज हुए बेरोजगार, अनपढ़ अनुपमा ने तरक्की के रास्ते पर बढ़ाया एक और कदम

नई दिल्ली। शो अनुपमा में समर का जन्मदिन बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान अनुपमा ने बॉ से समर के लिए खास तोहफा भी मांगा। बॉ भी पूरे परिवार को चौंकाते हुए नंदनी और समर की सगाई के लिए राजी हो जाती है। जिसे देख काव्या काफी गुस्सा हो जाती है। वहीं वो समर और वनराज के बीच हुई बातों को जानने की कोशिश करती है। जिसकी वजह से उसे वनरजा के गुस्से का सामना करना पड़ता है। जानिए क्या होगा आज रात 'अनुपमा' के एपिसोड में।

बॉ ने कराई समर-नंदनी की सगाई

समर के जन्मदिन पर अनुपमा चाहती थीं कि वो अपने बेटे समर को उसका सबसे मनपसंदीदा तोहफा दे। यही सोचते हुए अनुपमा बॉ से कहती है कि वो समर और नंदनी की शादी के लिए उन्हें आशीर्वाद दे दें। लेकिन जैसे ही ये बात बॉ सुनती हैं पार्टी से नाराज़ होकर चली जाती हैं। ये देख अनुपमा काफी दुखी हो जाती है और रोने लगती है। अनुपमा समर और पार्टी में मौजूद उनके परिवार वालों से माफी मांगती हैं कि उन्होंने पार्टी खराब कर दी। तभी बॉ अंगूठी लाती हैं और सबको चौंका देती है। बॉ कहती है कि जब बच्चों की खुशी इसी में हैं तो उनके लिए ठीक है। साथ ही बॉ समर और नंदनी की तारीफ करती है कि कैसे उन्होंने बड़ों की बात मानी और अब तक कोई जिद्द नहीं की।

वनराज ने भी दी समर-नंदनी के रिश्ते को मंजूरी

बॉ नंदनी और समर की शादी के अनुमति दे देती है। तभी अनुपमा वनराज की ओर देखती हैं और उनके फैसले का इंतजार करती हैं। वनराज तभी कहते हैं कि बॉ बिल्कुल ठीक कह रही हैं कि मजबूरी में बना रिश्ता में क्या होता है वो देख चुके हैं। कहते हैं कि जब बाप के पैर का जूता जब बेटा के पैर में आने लगे तो उसे दोस्त बना लेना चाहिए। वनराज आगे कहता है कि वो समर को दोस्त तो नहीं बना पाया लेकिन उन्हें भी उनके रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है। जिसे सुनकर पूरा परिवार खुश हो जाता है।

काव्या ने जताया गुस्सा

अनुपमा काव्या से पूछती है कि वो इस रिश्ते से खुश है। तभी काव्या कहती है कि कुछ समय तक सभी को नंदनी के मां बनने की वजह से काफी दिक्कत थी। फिर एकदम से सभी ने कैसे अपना इरादा बदल लिया। काव्या परिवार वालों से पूछती है कि वो लोग उसे क्यों नहीं अपना पा रहे हैं। तभी बाबू जी कहते हैं कि वो अगर अपने गुस्से का चश्मा उतार कर अलग कर दे तो सब ठीक दिखाई देगा। काव्या में अंत में समर-नंदनी की शादी के लिए मान जाती है।

अनुपमा ने बताई काव्या को बच्चों की एहमियत

अनुपमा काव्या के पास केक लेकर जाती है। लेकिन काव्या खाने से माना कर देती है। काव्या अनुपमा को ताना देती है कि उसने उसके पति से केक मंगाया। जबकि पहले वो खुद ही घर में बनाती थी पैसे बचाने के लिए। अनुपमा काव्या को समझाती हैं कि बच्चों की खुशी के आगे कुछ नहीं दिखाई देता। साथ ही कैसे मां बनने के बाद सारी खुशी बच्चों में ही समा जाती है।

वनराज ने दिया समर को एक और तोहफा

समर नंदनी आपस में टाइम बिता रहे होते हैं। तभी वनराज आ जाता है। वनराज को देख नंदनी चली जाती है। तभी वनराज समर से कहता है कि उसने उसके पहले बर्थडे पर पॉलिसी कराई थी। जो मैच्योर हो गई। समर वनराज को बताता है कि वो इन पैसों से अनुपमा के इलाज के पैसे चुका देगा। साथ ही वो बताता है कि वो अनुपमा के लिए एक घर बनवाना चाहता है। जिस पर उनका हक होगा। जहां वो खुशी से रह पाएंगी। ये सुनकर वनराज समर को कहता है कि वो काफी बड़ा हो गया। समर और वनराज को साथ में बात करते हुए काव्या देख लेती है भड़क जाती है।

काव्या पर फूटा वनराज का गुस्सा

काव्या समर से पूछती है कि वो और वनराज क्या बात कर रहे थे। समर ने बात सुनकर चिढ़ जाता है और कहता है कि क्यों बताऊं और बाप बेटे से जलना छोड़ दो। ये सुनकर काव्या का गुस्सा बढ़ जाता है। तभी काव्या ये बात वनराज से पूछती है तो वनराज कहता है कि आज तक अनुपमा ने उससे नहीं पूछा कि वो बच्चो के साथ क्या बात करता है। तो तुम क्यों पूछ रही हो। काव्या वनराज को कहती है कि उसने समर को पैसे दिए। वनराज बताता कि उसकी पॉलिसी मैच्योर हो गई थी। जो उसे दी है। ये सुनकर काव्या वनराज पर गुस्सा करने लगती है। और वनराज काव्या को चेतावनी देता है कि आज उसके बेटे का जन्मदिन है। अगर उसने कोई तमाशा किया तो उससे बुरा नहीं होगा।

वार्किंग वुमन का करें सम्मान

किंचल अपने बॉस से बात कर रही होती है और मीटिंग की तैयारियों पर बात करने लगती है।तभी अनुपमा किंचल को परेशान देख कहती है कि औरतें कितना काम करती हैं दोनों चीज़ें बहुत अच्छे से संभाल लेती है। बाबू जी से अनुपमा की बातों पर सहमति जताते हुए कहते हैं कि वार्किंग वुमन डे भी सेलिब्रेट करना चाहिए और महिलाओं को सम्मान देना चाहिए।

तभी वनराज आ जाता है और बताता है कि वो जो आइडिया बाबू जी और अनुपमा ने उन्हें दिए हैं वो आज अपने दोस्त से शेयर करने वाला है। अनुपमा के आइडिया की बात सुनकर काव्या हंसने लगती है और कहती है कि 12वीं पास के आइडिया से वो अपना कैफे चलाएगा। वनराज ये बात सुनकर भड़क जाता है और कहता है कि उसके पास कोई आइडिया है तो वो दे दे। ये सुनकर काव्या कहती है कि उसके पास बहुत काम है।

( Precap- काव्या की एक गलती की वजह से उसे नौकरी से निकाल दिया जाता है। साथ ही वनराज का दोस्त भी कैफे को बंद करने जा रहा है। ऐसे में काव्या और वनराज अब बेरोजगार हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर अनुपमा की डांस एकेडमी बनकर तैयार हो गई है। जिसे लेकर वो बहुत खुश है।)

 



Source Anupama 6th July Written Updates: काव्या-वनराज हुए बेरोजगार, अनपढ़ अनुपमा ने तरक्की के रास्ते पर बढ़ाया एक और कदम
https://ift.tt/2TDsJ3y

Post a Comment

0 Comments