ads

अमिताभ की मां ने वहीदा रहमान से कहा- मेरे बच्चे को संभाल के थप्पड़ मारना,सीन के हुए कई रिटेक, बीग बी को पड़े कई थप्पड़

मुंबई। बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने वहीदा रहमान के साथ कई फिल्मों में काम किया है। इनमें से एक फिल्म है 'रेशमा और शेरा'। इसका निर्देशन सुनील दत्त ने किया था। इस मूवी से जुड़ा एक मजेदार वाकया खुद वहीदा रहमान ने शेयर किया। एक सीन के लिए वहीदा को अमिताभ के थप्पड़ लगाना था। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि इस सीन के कई रिटेक हुए और अमिताभ को कई थप्पड़ खाने पड़ गए।

'मेरे बेटे को थप्पड़ जरा संभलकर मारना'
दरअसल, वहीदा रहमान ने 'द कपिल शर्मा शो' पर इस किस्से के बारे में जिक्र किया था। वहीदा ने बताया कि एक सीन में उन्हें बिग बी को थप्पड़ मारना था। इस शूट के दौरान अमिताभ की मां तेजी बच्चन भी मौजूद थीं। सीन से पहले ही तेजी ने वहीदा को हिदायत दे डाली कि मेरे बेटे को थप्पड़ जरा संभाल के मारना। ये बात सुनकर वहीदा थोड़ा घबरा गईं। एक्ट्रेस की घबराहट के चलते ये सीन एक बार में सही से नहीं हो पाया और कई रिटेक करने पड़े। हर रिटेक में अमिताभ को थप्पड़ पड़ते रहे, इस तरह एक्टर को कई थप्पड़ खाने पड़ गए।

यह भी पढ़ें : जब अमिताभ बच्चन की बेइज्जी बर्दाश्त नहीं कर पाईं जया बच्चन, राजेश खन्ना को दिया था जबरदस्त जवाब

'कस के थप्पड़ मार दीजिए'
इस सीन के दौरान सुनील दत्त ने वहीदा रहमान से कहा कि,'वहीदा जी आप ठीक से नहीं कर रही हैं। जितने रीटके होंगे, अमिताभ को उतने ही थप्पड़ खाने पड़ेंगे। आप थोड़ा स्ट्रांग बनिए और एक ही बार में कस के थप्पड़ मार दीजिए। इस पर वहीदा ने सुनील दत्त को वो बात बताई जो अमितभा की मां ने कही थी। इसके बाद सुनील दत्त ने तेजी बच्चन को किसी बहाने से बाहर भेजा और सीन एक ही टेक मेंं पूरा हो गया। सीन पूरा होने के बाद अमिताभ ने अपने गालों पर हाथ रख वहीदा रहमान से कहा,'वहीदा जी ये वाला वाकई काफी अच्छा था।'

यह भी पढ़ें : दिलीप कुमार का ऑटोग्राफ लेने के लिए लाइन में खड़े रहे अमिताभ बच्चन, बिना देखे ही चले गए थे 'साहेब'

संजय दत्त भी आए 'रेशमा और शेरा' में नजर
गौरतलब है कि 'रेशमा और शेरा' अमिताभ बच्चन की शुरूआती फिल्मों में से एक थी। इसमें सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त ने भी काम किया था। उनकार कव्वाली गायक के रूप में छोटा सा रोल था। उस सम उनकी उम्र करीब 12 साल रही होगी।



Source अमिताभ की मां ने वहीदा रहमान से कहा- मेरे बच्चे को संभाल के थप्पड़ मारना,सीन के हुए कई रिटेक, बीग बी को पड़े कई थप्पड़
https://ift.tt/3iGNZ0K

Post a Comment

0 Comments