ads

भारत में टेस्ला कारों की लाॅन्चिंग के लिए बेताब Elon Musk, एक ट्वीट पर दिया ये जवाब

नई दिल्ली। दुनिया की बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla)अब भारतीय बाजारों में दस्तक देने को तैयार है। इसको लेकर न सिर्फ Tesla के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) बेताब हैं, बल्कि भारतीयों में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। एलन मस्क भारत सरकार के साथ बातचीत कर जल्द भारत में लाॅन्च करने को तैयार है।

ये भी पढ़ें: Flipkart की Big Saving Days 2021 सेल हुई Plus Members के लिए शुरू, टॉप स्मार्टफोन्स और गैजेट्स पर आकर्षक ऑफर्स

इस बीच एक भारतीय ने एलन मस्क को ट्विटर पर टैग कर कहा कि "प्लीज भारत में टेस्ला कारों को जल्द से जल्द लॉन्च करें" इस पर सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहने वाले मस्क ने भी करा है। एलन मस्क ने अपने रिप्लाई में कहा कि टेस्ला इंक (Tesla Inc) आयातित वाहनों के साथ सफल होने के साथ ही भारत में एक कारखाना स्थापित कर सकती है।

जानें आगे क्या कहा मस्क ने?

मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि हम ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन किसी भी बड़े देश के मुकाबले आयात शुल्क दुनिया में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा, स्वच्छ ऊर्जा वाहनों को डीजल या पेट्रोल के समान माना जाता है। भारत के जलवायु लक्ष्यों के अनुरूप पूरी तरह से संगत नहीं लगता है।

ये भी पढ़ें: एक यात्रा ने भाविश अग्रवाल को OLA के लिए प्रेरित किया, लाखों की नौकरी छोड़ ऐप बेस्ड कैब की शुरूआत की

आयात शुल्क घटाने की मांग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क का लक्ष्य इसी वर्ष से भारत में टेस्ला की बिक्री शुरू करना है। मंत्रालयों और देश के प्रमुख थिंक-टैंक नीति आयोग को लिखे एक पत्र को लिखे एक पत्र में कहा कि पूरी तरह से असेंबल इलेक्ट्रिक कारों के आयात पर टैक्स को 40% तक कम करना अधिक होगा। अमरीकी कंपनी टेस्ला ने भारत सरकार से इलेक्ट्रिक कारों पर इंपोर्ट टैक्स को कम करने की गुजारिश की है। जानकारी के अनुसार टेस्ला इंक (Tesla Inc) ने भारतीय मंत्रालयों को पत्र लिखकर इलेक्ट्रिक वाहनों पर इंपोर्ट टैक्स में कमी की मांग की है।



Source भारत में टेस्ला कारों की लाॅन्चिंग के लिए बेताब Elon Musk, एक ट्वीट पर दिया ये जवाब
https://ift.tt/3i1R38z

Post a Comment

0 Comments