ads

अरामको के साथ रिलायंस की डील फाइनल स्टेज में

नई दिल्ली। भारतीय कंपनियां विश्व पटल पर छाने को तैयार हैं। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको के बीच जल्दी ही सौदा हो सकता है। वहीं भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप बायजूस 21 अरब डॉलर की कंपनी बनने की ओर अग्रसर है। सऊदी अरामको और रिलायंस के बीच 25 अरब डॉलर की एक डील पर बातचीत फाइनल स्टेज में चल रही है।

रिलायंस के शेयर में जोरदार उछाल
इस खबर के बाद सोमवार को रिलायंस के शेयर में जोरदार उछाल आया। 2149.35 के स्तर पर खुलने के बाद आरआइएल का शेयर 1.09 फीसदी ऊपर होकर 2169 पर बंद हुआ। उधर, बायजूस निवेशकों से 1 से 1.5 अरब डॉलर जुटाएगी।

यह भी पढ़ें : 37 साल के क्लर्क ने EPFO के खाते से उड़ा दिए करीब 21 करोड़ रुपए, घोटाले के लिए 817 बैंक खातों का किया इस्तेमाल

अरामको लेगी 20 फीसदी हिस्सेदारी
अरामको रिलायंस की तेल इकाई में 20 फीसदी हिस्सेदारी के लिए बातचीत कर रही है। डील से आरआइएल को अपनी रिफायनरी के लिए क्रूड ऑयल की निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी, साथ ही अरामको में एक फीसदी हिस्सेदारी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Gold Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

अंबानी ने 2019 में की थी घोषणा
मुकेश अंबानी ने अगस्त, 2019 में तेल व रसायन कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी अरामको को बेचने के बारे में बातचीत की घोषणा की थी। यह सौदा मार्च, 2020 तक पूरा होना था, लेकिन देरी हुई। इसका कारण नहीं बताया गया।



Source अरामको के साथ रिलायंस की डील फाइनल स्टेज में
https://ift.tt/3ANHwsh

Post a Comment

0 Comments