ads

अफगानिस्तान में खुदा गवाह की शूटिंग को लेकर गुस्सा हुई अमिताभ बच्चन कि मां ने फिल्ममेकर से कहा-अगर बेटे को कुछ हुआ तो वहां खुदकुशी कर लेना

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर हर कोई हैरत में है। यहां से आ रही तस्वीरें दिल दहलाने वाली है। यहां पर हो रही गतिविधियों को देखे गए हर कोई स्तब्ध है। वही बॉलीवुड की भी कई फिल्मों की शूटिंग अफगानिस्तान में हो चुकी है। अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी स्टारर मूवी खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। इस मूवी की शूटिंग करीबन 1 महीने तक चली थी और यह अफगानिस्तान के काबुल और मजार-ए-शरीफ में हुई थी। आज हम इसी फिल्म की शूटिंग से जुड़े कुछ पहलुओं आपको बताने जा रहे हैं। गौरतलब है कि इस मूवी की शूटिंग देखने के लिए वहां भारी भीड़ उमड़ती थी। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन को एक झलक देखने के लिए वहां के लोग सुरक्षा कर्मियों की डंडे तक खा लेते थे पर शूटिंग देखे बिना वापस नहीं लौटते थे।

17216f2dbb844344871f6b553207321f.jpg

वही खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान पूरे 1 महीने के लिए वहां की सरकार द्वारा मूवी स्टार्स के लिए हवाई सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, जिससे मूवी के स्टार कास्ट को अच्छी सुरक्षा मिल सके। वहीं अफगानिस्तान के हालात खराब होने के चलते एक्टर्स को शूटिंग के बाद बाहर जाने की भी परमिशन नहीं दी जाती थी। वहीं मीडिया से बात करते हुए खुदा गवाह के फिल्ममेकर मनोज देसाई ने बताया कि इस फिल्म के लीड़ एक्टर अमिताभ बच्चन चाहते थे कि खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हो, जिसको लेकर उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से तक बात कर ली थी। वही राजीव गांधी के तत्कालीन अफगानिस्तान के राष्ट्रपति नजीबुल्लाह से काफी अच्छे रिश्ते थे, जिसके कारण शूटिंग की परमिशन मिलने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

khuda-gawah_1519564827.jpeg

ये भी पढ़े- थाई सिल्ट गाउन पहन कर बॉलीवुड डिवास ने बढ़ाया पारा, उन्हें देख हर कोई बोला “हाय गर्मी”

वहीं खुदा गवाह के फिल्म मेकर मनोज देसाई ने बताया कि इस फिल्म का‌ बुजकशी का सीन अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में फिल्माया गया था, दरअसल अमिताभ बच्चन इस सीन को रियल बनाना चाहते थे और उनकी इच्छा थी कि फिल्म को युद्धग्रस्त एरिया में शूट किया जाए। वहीं आगे मनोज बताते हैं कि जैसे ही अमिताभ की मां को इस बात की जानकारी लगी कि वे फिल्म की शूटिंग युद्ध ग्रस्त एरिया में करने वाले हैं तो उन्होंने फिल्ममेकर की अच्छी क्लास ले ली। उन्होंने मनोज देसाई को खूब सुनाया और कहा कि अगर उनके बेटे को कुछ भी हुआ तो वह वापस वह भारत लौट कर ना आए और वही खुदकुशी कर के मर जाए।

large_16_9_1620812877.jpg

इधर लेट श्रीदेवी की मां का भी बिल्कुल सेम रिएक्शन था उन्होंने भी फिल्मेकर को खूब भला बुरा कहा और उनसे कहा कि अगर श्रीदेवी को कुछ हो जाता है तो वह वापस देश लौट कर ना आए। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी मां और श्रीदेवी की मां को समझाया और उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि किसी को भी कुछ नहीं होगा। वही मनुष्य देसाई ने आगे बताया कि अमिताभ बच्चन का स्टारडम वहां के तालिबान लीडर मैं भी भरपूर देखने को मिला। उस समय के तालिबानी लीडर ने शूटिंग के दौरान हेलीकॉप्टर से आकर अमिताभ बच्चन को गुलाब दिया था।



Source अफगानिस्तान में खुदा गवाह की शूटिंग को लेकर गुस्सा हुई अमिताभ बच्चन कि मां ने फिल्ममेकर से कहा-अगर बेटे को कुछ हुआ तो वहां खुदकुशी कर लेना
https://ift.tt/3iTgidL

Post a Comment

0 Comments