ads

शर्मिला टैगोर के बिकनी पहनने पर जब हुआ था खूब बवाल, तस्वीर देख टाइगर पटौदी का था ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली। गुज़रे जमाने की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर। अपनी शानदार फिल्मों से शर्मिला टैगोर ने दर्शकों के दिलों पर एक खास छाप छोड़ी है। शर्मिला टैगोर ने अपने जमाने में कई दिग्गज अभिनेताओं संग काम किया और खूब नाम कमाया। लेकिन एक फोटोशूट क चलते शर्मिला टैगोर विवादों का सामना करना पड़ा। उस वक्त वो भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली ख़ान पटौदी संग रिलेशनशिप में थीं। जिन्होंने उनका इस बुरे वक्त में खूब साथ दिया था।

बिकनी पहनकर करवाया था शर्मिला टैगोर ने फोटोशूट

दरअसल, शर्मिला टैगोर ने उस जमाने में एक मैगजीन के लिए बिकनी शूट किया था। बिकनी पहने जब शर्मिला की ये तस्वीरें सामने आईं तो लोगों ने उनकी खूब अलोचना की। लेकिन इकलौते मंसूर अली ख़ान पटौदी थे। जिन्होंने शर्मिला का साथ दिया और उन्हें सपोर्ट किया। इस किस्से को शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में भी बताया था। क्यों उन्होंने बिकनी फोटोशूट करवाया था और उसके बाद का कैसे रिएक्शन उन्हें देखने को मिला।

इस वजह से करवाया शर्मिला टैगोर ने फोटोशूट

खूबसूरत अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने लेडीज स्टडी ग्रुप बुक के लिए इंटरव्यू दिया था। उन्होंने अपने इस बिकनी फोटोशूट के बारें में बात करते हुए कहा था कि "उन्हें लगा था कि वो बिकनी में अच्छी लगेंगी, इसलिए उन्होंने ये फोटोशूट करवाया था।" शर्मिला ने बताया था फोटोशूट के बाद फोटोग्राफर्स भी घबरा गए थे।

शर्मिला ने लोगों के रिएक्शन के बारें में बताते हुए कहा कि वो स्थिति थोड़ी अजीब थी। उस वक्त सोशल मीडिया नहीं हुआ करती थी। लेकिन स्थिति बहुत ही अलोचक थी। जिस वक्त ये मैगजीन पब्लिश हुई, शर्मिला लंदन में मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें- मंसूर अली खान पटौदी संग शर्मिला टैगोर की शादी की तस्वीर हो रही वायरल, दुल्हन लिबास में नज़र आईं एक्ट्रेस

ऐसा था मंसूर अली ख़ान पटौदी का रिएक्शन

मैगजीन पब्लिश के दौरान शर्मिला ने बताया कि वो लदंन में थी। मैगजीन पब्लिश की खबर उन्हें शक्ति जी ने दी थी। शक्ति जी ने उन्हें फोन कर कहा था कि 'उन्हें क्षति को नियंत्रित करने के लिए कुछ करना होगा।' जिसे सुनकर शर्मिला काफी दुखी हो गई थी। बताया जाता है कि इस स्थिति में उनका साथ उनके पति मंसूर अली ख़ान पटौदी ने दिया।

शर्मिला ने इस मामले में पटौदी साहब का रिएक्शन बताते हुए कहा कि "मैंने टाइगर को एक टेलीग्राम भेजा और उन्होंने मुझेस कहा, मैं यह दावे से कह सकता हूं कि आप अच्छी लग रही होंगी। उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया था।"

 

यह भी पढ़ें- सुचित्रा पिल्लीई ने मारा था सैफ को जोरदार थप्पड़, शर्मिला टैगोर ने एक्ट्रेस से कही थी हैरान कर देने वाली बात

 

इस घटना से शर्मिला टैगोर ने सीखा सबक

शर्मिला टैगोर ने इस घटना से एक बहुत बड़ी बात सीखी। शर्मिला ने कहा कि मुझे ये सीख मिल गई थी कि अगर आप पब्लिक फिगर हैं तो आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां हैं। आपको ये समझना होगा कि आपके दर्शक कौन हैं और वो आपसे क्या उम्मीद करते हैं। शर्मिला ने आगे कहा कि 'उन्हें ये बात पता चली कि बेशक लोग ग्लैमर की तरफ आकर्षित होते हैं, लेकिन उनके दिलों में असल में उनके लिए सम्मान नहीं होता है। शर्मिला ने कहा कि वो लोगों के दिलों में खुद के लिए इज्जत चाहती थीं। जिसके लिए उन्होंने धीरे-धीरे अपनी इमेज बदलना शुरू कर दिया।'

शादी से पहले सास ने रखी थी शर्त

शर्मिला टैगोर ने 27 दिसंबर 1969 में मंसूर अली खान से निकाह किया था, लेकिन शादी से पहले टाइगर पटौदी की मां साजिदा सुल्तान ने एक्ट्रेस के सामने एक शर्त रखी थी। साजिदा सुल्तान ने शर्मिला टैगोर से कहा था कि अगर वो धर्म परिवर्तन कर इस्लाम को कबूलती हैं तो वो इस रिश्ते के लिए तैयार हो जाएंगी। शर्मिला ने भी झट से इस शर्त को मान लिया था। जिसके बाद इस्लाम कबूल कर वो शर्मिला टैगोर से आयशा सुल्तान बन गई थीं।



Source शर्मिला टैगोर के बिकनी पहनने पर जब हुआ था खूब बवाल, तस्वीर देख टाइगर पटौदी का था ऐसा रिएक्शन
https://ift.tt/3k0L9Ex

Post a Comment

0 Comments