ads

सेलेब्रिटी की हर अपडेट को सामने लाना आसान नहीं, काफी लगती है मेहनत : नेहा पाठक

नई दिल्‍ली। सोशल मीड‍िया पर बॉलिवुड और दूसरे प्रोफेशन के सेलेब्रि‍टी के हर अपडेट को सोशल मीडिया के थ्रू आम लोगों के लिए सामने लाना आसान काम नहीं है। उसके पीछे काफी मेहनत लगती है। उस अपडेट को सोशल मीडिया पर आम लोगों के सामने कैसे लाना है उसके बारे में सोचना और फ‍िर उसे अपडेट करना काफी समय लगता है। यह कहना है इवेंट्रा एंटरटेनमेंट एंड मीडिया की प्रमुख नेहा पाठक का। आइए आपको भी बताते हैं कि इस फील्‍ड और उनके एक्‍सपीरियंस के बारे में। त‍ाकि यूथ को भी पता सके कि वो उनकी टीम इन सब के पीछे कितनी मेहनत करती है।

नेहा पाठक का कहना है कि आज पीआर के बारे में, तो हर कोई जानता है। मगर, एक पीआर टीम सही तरीके से काम कैसे करती है? शायद ही ये किसी को सही से पता हो। दरअसल, एक सेलेब्रिटी को पब्लिक के सामने एक आइकॉन बनना तो पीआर टीम का ही काम होता है। मगर, उसे हमेशा कायम कैसे रखना है? इसमें भी पीआर टीम की कड़ी मेहनत छि‍पी होती है। एक सेलेब्रिटी की निजी जिंदगी से पब्लिक को रूबरू करवा, उसे कायम रखने में पीआर टीम लगी होती है। हम यूं कहें, तो एक सेलिब्रिटी को सेलिब्रेटी बनाने से लेकर उसे लगातार उसी मुकाम पर बनाए रखने के लिए उसके साथ एक पूरी पीआर टीम काम करती है। इसी पीआर टीम की बदौलत कई सेलेब्स हमेशा सुर्खियां बटोरते हैं।

वह बताती हैं कि एक पीआर टीम कैसे काम करती हैं? वह कहती है, "सोशल मीडिया पर आप अपने पंसदीदा स्टार के हर पल की जो भी फ़ोटो या पोस्ट देखते हैं। वह पहले से ही तय किया जाता है, जिसे सोशल मीडिया मैनेजमेंट की एक टीम काफी अध्ययन के बाद तैयार करके पोस्ट करती है। पहले के समय में ये काम सेलिब्रिटी के घर का कोई सदस्य या दोस्त करता था। मगर, पिछले कुछ सालों में अब इसे प्रोफेशनल लेवल पर देखा जाने लगा है। जिसके काम को लेकर आज के युवा भी काफी उत्साहित हैं।"

वह आगे बताती हैं कि यह काम सिर्फ 8 घंटे के मुताबिक तय किये गए दूसरे कामों से बिलकुल अलग है। इसमें आपको एक शिफ्ट में काम करके घर चले जाने जैसी सुविधा नहीं मिलती। कई बार आपको घर जाने के बाद भी उतनी ही मेहनत करनी पड़ती है, जितना आप अपने ऑफिस में रहते समय करते हो। क्योंकि, आपको इसमें 24 ऑवर्स एक्टिव रहना पड़ता है। सेलेब्रिटीज़ की बारीकी से हर अपडेट को फॉलो करना पड़ता है, जो आसान काम नहीं है। मगर, आप में जुनून हो तो यह मुश्किल काम भी नहीं है।

नेहा पाठक बिग बॉस में जा चुके कई सेलेब्रिटीज़ के साथ काम कर चुकी हैं। साथ ही, उन्होंने पॉलिटिशन, स्कूल और कॉलेज के लिए भी काम किया है। हेमा मालिनी, करीना कपूर खान, सपना चौधरी, शिल्पा राव, रिचा शर्मा, बी प्राक, वरुण शर्मा, दीप मनी, इनदीप बख्शी समेत कई अन्य सितारे भी हैं, जिनके लिए नेहा की कंपनी काम कर चुकी है।



Source सेलेब्रिटी की हर अपडेट को सामने लाना आसान नहीं, काफी लगती है मेहनत : नेहा पाठक
https://ift.tt/3kwMkMr

Post a Comment

0 Comments