ads

बॉलीवुड के वो सितारे जिन्हें है जानवरों से बेहद प्यार

मुंबई। क्या आप जानते हैं कि हमारे बॉलीवुड में कई एसे चेहरे हैं, जिन्हें जानवरों से बहुत ज्यादा प्यार है। ऐसे ही आज हम लेकर आए हैं बॉलीवुड के वो सितारे जिन्हें हम pet lovers भी कहें तो शायद गलत नहीं होगा।

कपिल शर्मा (Kapil Sharma)

Kapil Sharma

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पुलिस के जंजीर नाम के एक कुत्ते को गोद लेकर कई पशु प्रेमियों का दिल जीत लिया है। साथ ही PETA ने कुत्तों को गोद लेने की इस पहल के लिए कॉमेडियन को धन्यवाद भी दिया। अपने एक इंटरव्यू में कपिल ने जनता से अनुरोध किया कि वे अपने कुत्तों को न छोड़ें क्योंकि वे भी परिवार का हिस्सा हैं। साथ ही कई बार अपने शो में वह लोगों को अपने पालतू जानवरों से प्यार करने और उनकी देखभाल करने की याद दिलाते हैं।

यह भी पढ़े:-Disney के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानिए वजह

सलमान खान (Salman Khan)

Alia Bhatt

ध्यान रहे अगर आपने कभी सलमान खान के कुत्तों को 'कुत्ता' कहा तो आपको सलमान के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। वह अपने पालतू जानवरों के प्रति बहुत पजेसिव है, इसलिए उनका अपमान करने की हिम्मत न करें। सलमान के पास दो कुत्ते Myson और Mylove थे। अपने पिछले पालतू जानवरों के खोने पर सलमान कई दिनों तक डिप्रेशन में चले गए।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

Alia Bhatt

यह एक्ट्रेस जानवरों को खरीदने में नहीं उन्होंने अडॉप्ट करने मे यकीन रखती हैं। उनका पालतू पिकाचु ही उनका जीवन है। खास बात यह है कि यदि आप उनका इंस्टाग्राम अकाउंट चेक करते हैं, तो आपको उनकी बिल्ली के बिना एक भी सेल्फी नहीं मिलेगी। बता दें कि आलिया का जानवरों के प्रति प्रेम इस बात से भी दिखता है कि वह बहुत से animal lover NGOs का भी समर्थन करती हैं।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

John Abraham

बहुत से लोग इनके जानवरों के प्रति प्रेम के बारे में नहीं जानते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनकी मां रोजाना 150 से ज्यादा आवारा कुत्तों को खाना खिलाती हैं। न केवल कुत्तों के लिए, बल्कि अभिनेता ने भी जानवरों के प्रति क्रूरता के खिलाफ आवाज उठाई है। साथ ही वह हमेशा गोद लेने की जरूरत के बारे मे अक्सर लोगों को समझाते आए हैं। जॉन चाहते हैं कि लोगों को पता चले कि इन जानवरों को भी शांति से अपना जीवन जीने का अधिकार है।

यह भी पढ़े:-किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी मिया खलीफा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan)

John Abraham

बिग बी के पास पिरान्हा डेन था, जो सबसे लंबे कुत्तों में से एक था, जिसका नाम उन्होंने शानौक रखा। पूरा परिवार उससे प्यार करता था। बिग बी अपना सारा समय उनके साथ बिताना पसंद करते थे। उन्होंने उसे इतना लाड़-प्यार दिया कि जब बिग बी अपनी पोती आराध्या पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया तो शानौक को इस बात से जलन होने लगी। बता दें कि शनौक का अर्थ है ठंडी सुबह की हल्की गर्म हवा और उसका नाम अभिषेक बच्चन ने रखा था। दुर्भाग्य से, एक लंबी बीमारी के कारण उनका निधन हो गया।

अजय देवगन (Ajay Devgn)

Ajay Devgn

'सिंघम' की शूटिंग के दौरान अजय ने अपने प्यारे दोस्त अपने पालतू कुत्ते शेर खान, को खो दिया। बता दें कि शेर खान की मृत्यु के तुरंत बाद, अजय ने दो जर्मन शेफर्ड - कोको और कोकी को गोद ले लिया। साथ ही जानवरों के प्यार को देखते हुए अजय सुबह का समय इनके साथ बिताना ही पसंद करते हैं। अजय का कहना है कि जब भी वह उनकी तरफ देखते है, वह एक गर्व पिता की तरह महसूस करता है।



Source बॉलीवुड के वो सितारे जिन्हें है जानवरों से बेहद प्यार
https://ift.tt/3A5QOzx

Post a Comment

0 Comments