ads

जब नसीरुद्दीन शाह पर उनके ही दोस्त ने कर दिया था चाकू से हमला, ओम पुरी ने बचाई थी जान

नई दिल्ली। बॉलीवुड में ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह दिग्गज अभिनेताओं की गिनती में आते हैं। दोनों ही जितने अच्छे कलाकार हैं। उतने ही अच्छे दोस्त भी हैं। दोनों के बीच सालों पुरानी दोस्ती है। ओम पुरी तो एक बार अपनी दोस्ती भी साबित कर चुके हैं। एक बार नसीरुद्दीन शाह की जिंदगी को बचान के लिए ओम पुरी खुद हमलावर से भिड़ गए थे। ये घटना मुंबई के एक रेस्टोरेंट के बाहर हुई थी। जानिए ये पूरा एक किस्सा।

ओम पुरी ने बचाई थी जान

दरअसल, ये घटना 1997 में हुई थी। नसीरुद्दीन शाह पर उनके एक पुराने दोस्त ने उन पर हमला कर दिया था। इस घटना का जिक्र नसीरुद्दीन शाह ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी किया है। किताब में नसीरुद्दीन ने बताया था कि उन पर हमला हुआ और उस वक्त ओम पुरी हमलावर पर झपटे और फट से उसे पकड़ कर काबू कर लिया है। इस हादसे में उन्हें चोट भी लगी। जिसके बाद ओमपुरी ही उन्हें अस्पताल ले गए थे।

यह भी पढ़ें- नसीरुद्दीन शाह का इंटरव्यू बना चर्चा का विषय, कहा-कभी काम करने लायक नहीं रहा तो कर लूंगा आत्महत्या

नसीरुद्दीन शाह का दोस्त था हमलावर

जिस शख्स ने नसीरुद्दीन शाह पर हमला किया था। उसके बारें में एक्टर ने बताया था कि जिस आदमी ने उन पर हमला किया था। वो उनका ही दोस्त जसपाल था। कुछ समय से उनके बीच मनमुटाव चल रहा था। ओम पुरी उनके साथ वहां मौजूद थे। जसपाल ने उन्हें भी हैलो हाय किया।

तभी उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें किसी ने कुछ नुकीली चीज चुभाई है। तभी उन्होंने देखा कि जसपाल के हाथों में थमा चाकू खून से लथपथ है। जैसे ही जसपाल उन पर दोबारा हमला करने पहुंचा। ओम पुरी ने उन्हें काबू में कर लिया। जिसके बाद उन्हें कपूर अस्पताल पहुंचाया गया।

 

यह भी पढ़ें- Om Puri को 14 साल की उम्र में 55 साल की नौकरानी ने संबंध बनाने के लिए किया था मजबूर, पत्नी ने किया था एक्टर की विवादित जिंदगी का खुलासा

दोनों ने साथ में की थी पढ़ाई

आपको बता दें ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह ने साथ ही में एक्टिंग की पढ़ाई की है। दोनों ही फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एक साथ पढ़ा करते थे। नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग की वजह काफी पसंद किए जाते हैं। साल 2017 में ओम पुरी का निधन हो गया था। वहीं नसीरुद्दीन शाह आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।



Source जब नसीरुद्दीन शाह पर उनके ही दोस्त ने कर दिया था चाकू से हमला, ओम पुरी ने बचाई थी जान
https://ift.tt/379QpQl

Post a Comment

0 Comments