ads

Government Jobs: 8वीं से ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए विभिन्न विभागों में निकली सैकड़ों पदों पर भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

Government Jobs: सरकारी क्षेत्र ( Government Sector ) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। श्रम और रोजगार मंत्रालय, कोल इंडिया, यूबीआई से लेकर केंद्र सरकार के कई विभागों में सैकड़ों पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो रोजगार समाचार या विभागीय वेबसाइट पर जाकर इन भर्तियों के बारे में डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार तय प्रारूप में अप्लाई भी कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार संबंधित अधिसूचना ( Notification )को गंभीरता से जरूर पढ़ लें।

Indian Army recruitment 2021

भारतीय सेना ( Indian Army ) ने कांस्टेबल जनरल ड्यूटी, कांस्टेबल क्लर्क, कांस्टेबल ट्रेड्समैन और कांस्टेबल फार्मा के पदों पर भर्ती करने जा रही है। क्लास 8, 10 और 12 पास करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए 25 अगस्त आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही जरूरी डिटेल भी हासिल कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 50 अंक के साथ सर्टिफिटकेट होना जरूरी है। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 45 और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 40 अंकों के साथ डिग्री होना जरूरी है।

Read More: UGC Scholarship: यूजीसी ने की पीजी छात्रों के लिए 1000 स्कॉलरशिप देने की घोषणा, हर माह मिलेगा 7800 रुपए

UBI recruitment 2021

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ( UBI ) स्पेशलिस्ट ऑफिसर ( Specialist Officers ) के 300 से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है। आवेदन फॉर्म 3 सितंबर तक यूबीआई की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/3CMNeN2 पर उपलब्ध होगा। उसके बाद आवेदन के लिए विंडो को बंद कर दिया जाएगां केवल वही उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे जिनकी आयु 30 वर्ष से 40 वर्ष के बीच है। उम्मीदवारों का चयन एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद एक परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

ESIC

संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) ने ESIC में उप निदेशक ( Deputy Director ) के पद के लिए 151 रिक्तियों की घोषणा की है। आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री के साथ-साथ जनसंपर्क, बीमा या राजस्व, कर से संबंधित मामले, प्रशासन या अकाउंट्स या एक स्वायत्त निकाय या सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र में विपणन में तीन साल का अनुभव होना चाहिए। योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Read More: JEE Advance क्रैक किए बिना आईआईटी में ऐसे पाएं प्रवेश

Allahabad High Court recruitment 20211

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ( Allahabad High Court ) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और कंप्यूटर सहायक के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 411 रिक्तियां भरी जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर तक जारी रहेगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष डिग्री होना जरूरी है। उम्मीदवार भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी https://ift.tt/OtSBCR पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Coal India recruitment 2021

कोल इंडिया ( Coal India ) प्रबंधन ने प्रशिक्षु के पद के लिए 588 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/MRPQsy पर जाकर 9 सितंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती खनन, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, औद्योगिक इंजीनियरिंग और भूविज्ञान अनुशासन में उपयुक्त उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए आयोजित की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया के दौरान GATE 2021 के स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा।



Source Government Jobs: 8वीं से ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए विभिन्न विभागों में निकली सैकड़ों पदों पर भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई
https://ift.tt/383BNCp

Post a Comment

0 Comments