ads

ICRA: 2021 में आईटी कंपनियों की कमाई में होगा भारी इजाफा, शेयर बाईबैक का भी मिलेगा लाभ

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बावजूद आईटी कंपनियों ( IT companies) के लिए चालू वित्त वर्ष 2021.22 कमाई के लिहाज से बेहतर साबित होगा। इनफार्मेशन एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ( ICRA ) के मुताबिक कोरोना काल में डिजिटल टेक्नोलॉजी की मांग बढ़ने और पहले से ज्यादा कॉन्ट्रैक्ट मिलने से आईटी कंपनियों का राजस्व बढ़ना तय है। इतना ही नहीं, कोरोना की पहली लहर से जो 2020 में आईटी कंपनियों को नुकसान हुआ था उसकी भरपाई बाईबैक पॉलिसी के तहत चालू वित्तीय वर्ष में होने की संभावना है।

Read More: Indian Export: अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ्तार, जुलाई में 35.2 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड निर्यात

कारोबार को लेकर आईसीआरए ( ICRA ) की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक वर्क फ्रॉम होम बढ़ने की वजह से आईटी कंपनियों के कारोबार में काफी तेजी आई है। आईटी कंपनियां भी नए टारगेट को अचीव करने में लगे हैं।

एनुअल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू में 15% का इजाफा

ICRA के उपाध्यक्ष गौरव जैन के मुताबिक आईटी कंपनियां बड़े पैमाने पर अपना बिजनेस मॉडल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर रही हैं। इसका मकसद वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देना है। इससे कंपनियों में कोर मॉर्डनाइजेशन, कई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल और क्लाउड माइग्रेशन को बढ़ावा मिल रहा है। यही वजह है कि जनवरी से जून 2021 में ट्रेडिशनल सोर्सिंग में 15.2 अरब डॉलर की एनुअल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू दिखी है। यह पिछले साल की तुलना में 15 फीसदी ज्यादा है।

एच-1बी से जुड़े जोखिम हुए कम

कोरोना की वजह से सारा कारोबार वर्चुअल मॉडल में शिफ्ट होने से डिजिटल आउटसोर्सिंग को भी बढ़ावा मिला है। वहीं अमरीकी राष्ट्रपति बाइडेन से आने के बाद से एच-1बी से जुड़े जोखिम भी कम हुए हैं। वीजा नियमों में जो प्रस्तावित बदलाव होने थे वे अभी रुके हुए हैं। साफ है क आगे प्रक्रियाएं और आसान होंगी।

Read More: Post Office PPF Scheme: हर रोज 70 रुपए जमा करने से मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखों का फंड



Source ICRA: 2021 में आईटी कंपनियों की कमाई में होगा भारी इजाफा, शेयर बाईबैक का भी मिलेगा लाभ
https://ift.tt/3lwLFfR

Post a Comment

0 Comments