ads

SBI होम लोन पर दे रही है प्रोसेसिंग फीस में छूट, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

नई दिल्ली। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) से होम लोन लेकर घर बनाना चाहते हैं, तो ये काम फटाफट कर लीजिए। ऐसा इसलिए कि भारतीय स्टेट बैंक होम लोन ( Home Loan ) पर 31 अगस्त 2021 तक के लिए प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का ऐलान किया है। इसका लाभ केवल वही लोग उठा सकते हैं जो 31 अगस्त तक होम लोन लेने में रुचि रखते हों। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (State Bank of India) ने मानसून धमाका ऑफर ( Monsoon Dhamaka offer ) के तहत ग्राहकों को सीमित समय के लिए प्रोसेसिंग फीस में यह छूट दी है।

Read More:

SBI में सेलरी अकाउंट के हैं कई फायदे, 30 लाख का इंश्योरेंस सहित इन सुविधाओं का भी उठा सकते हैं लाभ

ब्याज दर में भी 5 बेसिक प्वाइंट की छूट

एसबीआई ने कहा है कि अगर इसके YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई किया गया तो ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दी जाएगी। इससे ज्यादा से ज्यादा होम लोन ग्राहकों को फायदा होगा। इसके साथ ही इससे रियल एस्टेट मार्केट का सेंटिमेंट भी सुधरेगा।

घर खरीदने का सबसे बेहतर समय

एसबीआई ने कहा है कि कोरोना के चलते घर खरीदने के लिए यह सबसे बेहतर समय हो सकता है क्योंकि इसकी होम लोन दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही हैं, जो कि बहुत कम है। इसके साथ ही मानसून धमाका ऑफर के तहत होम लोन की प्रोसेसिंग फीस भी 31 अगस्त, 2021 तक नहीं ली जा रही है। खास बात यह है कि इस वक्त होम लोन की दरें सबसे कम हैं।

दूसरे बैंक भी कर सकते हैं एचएल पर छूट का ऐलान

इस बात की संभावना ज्यादा है कि भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश के दूसरे बैंक भी प्रोसेसिंग फीस में छूट का ऐलान कर दें। इसके साथ होम लोन की दरें कम रखने के लिए सरकार भी प्रोत्साहन दे रही है। बता दें कि इस समय अधिकांश बैंक होम लोन पर 6 से 7 फीसदी का ब्याज ले रहे हैं।

रोजगार के अवसरों में होगा इजाफा

अगर दूसरे बैंक भी होम लोन में छूट का ऐलान करते हैं तो इसका असर सबसे ज्यादा रियल एस्टेट मार्केट पर होगा। ऐसा इसलिए सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला सेक्टर है। अगर मकान बनाने की रफ्तार तेज होती है तो रोजगार में भी इजाफा होता है। इसके अलावा होम लोन बैंकों के लिए भी काफी मुनाफे का सौदा होता है। यह सिक्योर्ड लोन होता है। इस पर बैंक 20 से 25 साल तक ब्याज कमाते हैं। इसलिए होम लोन मार्केट में बैंकों के बीच काफी कंपीटिशन है।

Read More:

केंद्र सरकार ट्रैक्टर खरीदने पर किसानों को दे रही है 50% की छूट, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

सिर्फ 55 रुपए में मिलेगी 36 हजार रुपए की पेंशन, यहां से कराएं पंजीकरण

कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों रुपए

500 रुपए में खुलवाएं डाकघर बचत खाता, मिलेगा हाई रिटर्न और 7000 की टैक्स छूट



Source SBI होम लोन पर दे रही है प्रोसेसिंग फीस में छूट, ऐसे उठाएं योजना का लाभ
https://ift.tt/3zPhvbI

Post a Comment

0 Comments