ads

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां अपने बच्चों की खुद करती हैं देखभाल, दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह नैनी का नही लिया सहारा

नई दिल्ली। साल 2021 बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के घर में खुशियां भरकर लाया है। क्योंकि इसी साल कई बड़ी अभिनेत्रियों के घर में बच्चे की किलकारियां गूंजी है। जिसमें करीना कपूर से लेकर कई अभिनेत्रियों का नाम मां बनने की लिस्ट में शामिल है। मां बनना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है जिसके चलते एक्ट्रेस अपने करियर तक को भी दांव में लगा देती है। और इन्ही में कुछ एक्ट्रेस ऐसी है जिन्होनें मां का अनुभव को पूरी तरह से महसूस किया है। वे लोग अपने बच्चों की देखभाल खुद से करना ज्यादा पसंद करती हैं। करीना कपूर भले ही लाखों खर्च करके नैनी रखी हुई है लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस अपने करियर को छोड़कर अपने बच्चों की देखभाल खुद से कर रही हैं। जानिएं उन अभिनेत्रियों के बारे में...

These actress not hired nanny

एश्वर्या रॉय

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एश्वर्या रॉय का आता है एश्वर्या अपनी बेटी को हमेशा अपने नजदीक ही रखती हैं। ऐश्वर्या राय अपनी बेटी आराध्या की नेपी चेंज करने से लेकर उसे खाना खिलाने तक की सारी जिम्मेदारी खुद निभाती हैं बेटी आराध्या की परवरिश के लिए वो नैनी या मेड पर कतई भरोसा नहीं करती है

These actress not hired nanny

अनुष्का शर्मा

एश्वर्या रॉय के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम अनुष्का शर्मा का आता है।अनुष्का शर्मा भी अपने बच्चे के सारे काम खुद से करती है। जिसका खुलासा खुद विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था कि अनुष्का, आखिर किस तरह से वामिका का ध्यान रखती है। यहां तक कि ब्रेकफॉस्ट पर या कॉफी पीने के लिए उन्हें वामिका के सोने का इंतजार करना पड़ता है।

These actress not hired nanny

मीरा राजपूत

शाहीद कपूर की पत्नि मीरा ने काफी कम उम्र में पहली बेटी मीशा को नॉर्मल डिलवरी से पैदा किया था। अब वो दो बच्चों की मां बन चुकी हैं। मीरा अपने दोनों बच्चों का खुद से पूरा ध्यान रखती हैं।

These actress not hired nanny

ईशा देओल

शादी के बाद से ईशा देओल भी फिल्मों से दूर रहकर अपने बच्चों व परिवार के साथ समय व्यतीत कर रही हैं। इशा देओल भी अन्य एक्ट्रेस की भांति अपने बच्चों का केयर खुद से करती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि जब बच्चे बहुत छोटे होते हैं, तो हर चीज पर सही ध्यान देना जरूरी होता है और इसके लिए मै मेड या नैनी पर विश्वास नही करती।

These actress not hired nanny

गीता बसरा

बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा ने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह से शादी की थी इसके बाद उन्होने जुलाई साल 2016 में बेटी हिनाया को जन्म दिया। फिर इसी साल जुलाई 2021 मे उन्होने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। बच्चों की परवरिश के बारे में गीता बासरा का मानना है खुद से बच्चों का देखभाल करना काफी अच्छा क्षण होता है जिसे मै खोना नही चाहती। 'मां होना सबसे खूबसूरत एहसासों में से एक है। मै बच्ची के सभी खूबसूरत पलों को मिस नहीं करना चाहती ।

These actress not hired nanny

अमृता राव

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव (Amrita Rao) नंवबर 2020 में एक प्यारे से बेटे की मां बनी थीं। अमृता ने अपने बेटे का नाम वीर रखा है। अमृता भी एक अच्छी मां की तरह अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं। अमृता का मानना है कि वो नैनी के भरोसे अपने बेटे को छोड़ने के बजाय उसकी देखभाल खुद करना पसंद करती हैं, इसलिए उन्होंने अभी तक अपने बेटे के लिए किसी नैनी को नहीं रखा है। वे बच्चे का गर काम खुद से करती हैं।

These actress not hired nanny

रानी मुखर्जी

रानी मुख़र्जी की बेटी अदिरा प्री मैच्योर बेबी थीं इसके चलते भी रानी को अपने बेटी अदिरा पर पूरा ध्यान देना पड़ता था।बच्चे के सोने से लेकर जागते तक वो उनके पास रहती थीं। बच्चा पूरे समय अपनी मां को पास में रहते देखना चाहता है इसलिए उन्होंने मेड पर भरोसा ना करते हुए खुद बच्चें की देखभाल करने की जिम्मेदारी संभाली।

These actress not hired nanny

करीना कपूर

करीना कपूर के अलावा कई एक्ट्रेस ऐसी भी जिन्होनें बच्चों की देखभाल के लिए लाखों रूपण खर्च करके नैनी और मेड रखी है। जो उनके बच्चों का ख्याल 24x7 काम करती हैं।



Source बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां अपने बच्चों की खुद करती हैं देखभाल, दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह नैनी का नही लिया सहारा
https://ift.tt/3n6Vnq1

Post a Comment

0 Comments