ads

जब अमिताभ बच्चन के लिए अपनी महंगी कार छोड़ गईं थी मुमताज, बेहद ही खूबसूरत है ये किस्सा

नई दिल्ली: Mumtaz left her expensive car for Amitabh Bachchan: महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने समय की कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। लेकिन कुछ ऐसा अभिनेत्रियां है जिनके साथ अमिताभ ने बहुत कम फिल्में की हैं। उनमें मुमताज का नाम शामिल है। जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्मी जगत में काम की शुरूआत थी। वहीं, उस समय मुमताज अपने करियर टॉप पर थीं।

मुमताज (Mumtaz) और अमिताभ ने 1973 में आई फिल्म ‘बंधे हाथ’ में काम किया था। ये फिल्म कुछ ज्यादा चली तो नहीं थी, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बेहद खूबसूरत किस्सा जरूर हुआ था। जिसे अमिताभ बच्चन भी अक्सर याद करते है। इस किस्से के बारे में खुद अमिताभ ने बताया था।

mumtaz2.jpg

मुमताज उस समय की बड़ी एक्ट्रेस थी
अमिताभ के अनुसार मुमताज भले ही उस समय की बड़ी एक्ट्रेस थी, लेकिन वो कभी ऐसा जाहिर नहीं होने देती थी। सेट पर मुमताज अमिताभ के साथ काफी अच्छे से शूटिंग करती थी। उस समय जहां मुमताज सेट पर सबसे महंगी कारों में से एक मर्सडीस से आया करती थी और अमिताभ तब एक साधारण सी गाड़ी में आते थे।

मुमताज की गाड़ी को देखते हुए एक दिन अमिताभ को मर्सडीस कार चलाने का मन किया। अमिताभ अपनी ये इच्छा फिल्म के सेट पर अपने दोस्तों को बता रहे थे कि दिन वो भी मर्सडीस कार में घूमेंगे। अमिताभ बच्चन की ये बात मुमताज ने सुन ली थी, लेकिन उस समय तो उन्होंने कुछ नहीं कहा।

mumtaz1.jpg

अगले दिन अमिताभ की गाड़ी थी गायब
लेकिन अगले दिन जब अमिताभ शूटिंग करके निकलने लगे तो, देखा कि उनकी गाड़ी गायब है। पूछताछ करने पर पता चला कि अमिताभ की गाड़ी मुमताज ले गयी हैं और अपनी मर्सडीस कार की चाबी अमिताभ बच्चन के लिए छोड़ गई हैं।

गाड़ी छोड़ जाने के अलावा मुमताज ने अमिताभ के लिए एक संदेशा भी दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि अमिताभ से कहना कि वो इस कार को अपने पास रखना चाहते है तब तक रख सकते है। ये जानकर सब हैरान रह गए थे। मुमताज के इस महान अंदाज को अमिताभ बच्चन आज तक नहीं भूल पाए हैं।

यह भी पढ़ें: कभी पैसे बचाने के लिए घंटो पैदल चले हैं निर्देशक रोहित शेट्टी, एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां भी करते थे प्रेस

mumtaz4.jpg

Source जब अमिताभ बच्चन के लिए अपनी महंगी कार छोड़ गईं थी मुमताज, बेहद ही खूबसूरत है ये किस्सा
https://ift.tt/39IObsd

Post a Comment

0 Comments