ads

LPG cylinder price hike : 15 दिन में 50 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, अब इतने का मिलेगा

नई दिल्ली। सितंबर महीने के पहले दिन ही लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने एक सितंबर से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Gas Cylinder Price) में जबरदस्त बढ़ोतरी की है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने आज से घरेलू गैस की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के LPG सिलेंडर 884.50 रुपए मिलेगा।

कहां कितने में मिलेगा LPG सिलेंडर:—
एक सितंबर को जारी नए कीमतों के बाद अब 14.2 किलो वाला गैर सब्सिडी LPG सिलेंडर दिल्ली-मुंबई में 884.5 रुपए में मिलेगा। वहीं कोलकाता में 911 रुपए और चेन्नई में 900.5 रुपए बिक रहा है। इससे पहले सिलेंडर क्रमश: 859.5 रुपए, 886 रुपए और 875 रुपए बिक रहा था। घरेलू एलपीजी सिलेंडर ही नहीं, बल्कि 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा हो गया है। दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 1618 रुपए की जगह अब 1693 रुपये बिक रहा है।

यह भी पढ़ें:— आज से बदल रहे है बैंक, पीएफ, LPG सहित ये 8 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

15 दिन में 50 रुपए का इजाफा:—
नए महीने की शुरुआत महंगाई के झटके के साथ हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर और महंगा हो गया है। एक सितंबर से गैर सब्सिडी घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 25 रुपए बढ़ा दी गई है। 15 दिन में ही गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया। इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपए बढ़ाए थे।

यह भी पढ़ें:— खो गया है PAN Card तो घबराएं नहीं, नई वेबसाइट से ऐसे डाउनलोड करें e-Pan

हर महीने बढ़ती—घटती है कीमत
आपको बता दें कि तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दाम की समीक्षा करती है। उसके बाद हर महीने इनकी कीमत बढ़ाने या घटाने पर निर्णय लेती है। हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है। इसलिए हर जगह इसकी कीमत अलग अलग होती है। हालांकि इसका ज्यादा अंतर नहीं होता है।

यह भी पढ़ें:— Gold Silver Price Today: फिर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए आज कितने टूटे भाव

यह भी पढ़ें:— Drivers Licence Renewal : खत्म होने वाली है ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता, घर बैठे ऐसे करें रिन्यू

 



Source LPG cylinder price hike : 15 दिन में 50 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, अब इतने का मिलेगा
https://ift.tt/2Y5M8vO

Post a Comment

0 Comments