ads

PNB ने सैलरी अकाउंट होल्डर्स को दी सुविधा, खाली खाते में भी होंगे तीन लाख रुपये

नई दिल्ली। देश के दूसरे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी (पंजाब नैशनल बैंक) में सैलरी अकाउंट खुलवाने के कई फायदे हैं। एक सबसे बड़ा लाभ है कि सैलरी अकाउंट होल्डर्स के लिए तीन लाख रुपए तक की ओवरड्राइफ्ट लिमिट की सुविधा दी गई है।

दरअसल बैंक सैलरी अकाउंट होल्डर्स के लिए तीन लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट लिमिट की सुविधा दे रहा है। ये रकम अकाउंट में क्रेडिट होने वाले वेतन के अनुसार तय होती है। इसका मतलब है कि जितनी कम आपकी सैलरी होगी, ओवरड्राफ्ट के तहत रकम भी कम ही मिलेगी।

ये भी पढ़ें: अब म्यूचुअल फंड्स के जरिए होगी आपकी चांदी, ऐसे करें निवेश

ओवरड्राफ्ट सुविधा क्या है

ये एक तरह का लोन होता है। इस सुविधा के तहत आप अपने बैंक खाते में पैसा न होने के बावजूद रकम निकाल सकेंगे। ओवरड्राफ्ट की रकम बैंक तय करता है। इसका ब्याज सहित भुगतान एक निश्चित समय पर करना होता है। इस सुविधा का लाभ उठाने को लेकर बैंक के ब्रांच में जाकर या ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी अकाउंट पर पीएनबी की सुविधा

पंजाब नेशनल बैंक अपने सैलरी अकाउंट होल्डर्स को चार वर्ग में बांटता है। सिल्वर, गोल्ड, प्रीमियम, प्लेटिनम है। सिल्वर कैटेगरी वाले अकाउंट होल्डर को 50 हजार रुपए, गोल्ड अकाउंट होल्डर को 1 लाख 50 हजार रुपए, प्रीमियम अकाउंट होल्डर को 2 लाख 25 हजार रुपये। वहीं प्लेटिनम अकाउंट होल्डर को तीन लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट लिमिट दी जाती है।

सैलरी के हिसाब से तय होती है कैटेगरी

गौरतलब है कि पीएनबी ने वेतन के अनुसार वर्गीकरण किया है। सिल्वर कैटेगरी में उन अकाउंट होल्डर को रखा जाता है, जिनकी दस हजार रुपये से 25 हजार रुपए तक की सैलरी क्रेडिट होती है। गोल्ड कैटेगरी में 25 से 75 हजार तक की सैलरी, प्रीमियम में 75 हजार से 1 लाख 50 हजार रुपए तक सैलरी के अकाउंट होल्डर, प्लेटिनम वाले अकाउंट होल्डर 1 लाख 50 हजार से ज्यादा सैलरी वाले ग्राहक हैं।



Source PNB ने सैलरी अकाउंट होल्डर्स को दी सुविधा, खाली खाते में भी होंगे तीन लाख रुपये
https://ift.tt/39OLkhw

Post a Comment

0 Comments