ads

इस फिल्म की शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट हो गई थीं ऐश्वर्या राय, डायरेक्टर ने फिल्म से ही कर दिया बाहर

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। विश्व सुंदरी रह चुकीं ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर, 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। आज वह अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने साल 1997 में आई मणि रत्नम की फिल्म ईरुवर से एक्टिंग डेब्यू किया था। हालांकि, शुरुआत में उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं। लेकिन 1999 में रिलीज हुई फिल्म हम दिल दे चुके सनम ऐश्वर्या के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई सुपरहिट फिल्में दीं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिससे डायरेक्टर काफी नाराज हो गए थे।

शूटिंग के बीच प्रेग्नेंट होने के कारण ऐश्वर्या को उस फिल्म से हाथ धोना पड़ा था। जिसके बाद उस फिल्म में उनकी जगह करीना कपूर को लिया गया था। ये फिल्म थी-हीरोइन। इस फिल्म को मधुर भंडारकर ने डायरेक्ट किया था। ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। फिल्म बनाने से पहले उन्होंने डेढ़ साल तक इस पर रिसर्च की थी। ऐश्वर्या ही फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद थीं।

यह भी पढ़ें: जब अमेरिका में शादी के बाद बाहर सामान लेने के गईं माधुरी दीक्षित, बोलीं- दिल दहल गया था

aishwarya_rai_1.jpg

फिल्म की कुछ शूटिंग होने के बाद मधुर भंडारकर को पता चला कि ऐश्वर्या प्रेग्नेंट हैं। इस बात से वह बेहद नाराज हो गए और उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर कर दिया। इस बारे में मधुर भंडारकर ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'फिल्म में कई ऐसे सीन थे जो किसी भी इंसान के दिमाग पर गहरा असर छोड़ सकते थे। फिल्म की 8 दिन की शूटिंग हो चुकी थी। मेरी एसोसिएट डायरेक्टर एक एक्ट्रेस के साथ रिर्हसल कर रही थी कि तभी वो स्लिप हो गईं और उन्हें काफी चोट आई थी। मुझे लगता है कि अगर एसोसिएट की जगह ऐश्वर्या गिर जातीं तो मैं खुद को जिंदगी भर माफ नहीं कर पाता। फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोक करना था। जबकि प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए स्मोकिंग करना खतरनाक होता है। ऐसा भी हो सकता था कि फिल्म में स्मोक करने से ऐश्वर्या मना कर देतीं। फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जो एक प्रेग्नेंट महिला को नुकसान पहुंचा सकती थीं।'

यह भी पढ़ें: आलीशान पटौदी पैलेस से मिलने वाले पैसे सैफ अली खान को नहीं होते नसीब, बोले- मैं सिर्फ नाम का नवाब हूं

मधुर भंडारकर ने आगे बताया कि उन्हें ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर एक न्यूज चैनल से मिली थी। उस वक्त वह चार महीने की प्रेग्नेंट थीं। मधुर ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री एक विश्वास पर चलती है, जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि हम कैमरे पर एक प्रेग्नेंट महिला को नहीं दिखा सकते थे इसलिए उन्होंने ऐश्वर्या के साथ फिल्म का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया।



Source इस फिल्म की शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट हो गई थीं ऐश्वर्या राय, डायरेक्टर ने फिल्म से ही कर दिया बाहर
https://ift.tt/3CytY5n

Post a Comment

0 Comments