ads

इस वजह से अलग हो गए थे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया, इसलिए नहीं लिया था तलाक

नई दिल्ली: जहां प्यार होता है वहां 100 गलतियां भी माफ कर दी जाती हैं, लेकिन जब रिश्ते में प्यार कम हो जाता है तो छोटी-छोटी बातें भी लड़ाई की वजह बन जाती हैं और कपल के बीच दूरियां आ जाती हैं। ऐसा ही कुछ डिंपल कपाड़िया (Dimple kapadia) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के बीच हुआ था। जिसके कारण आखिर दोनों अलग हो गए, लेकिन कभी तलाक नहीं लिया था। आइये जानते हैं कैसे इन दोनों के रिश्ते में आ गई थीं दूरियां।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी से तो हर कोई वाकिफ है कि दोनों की मुलाकात कैसे हुई थी और कैसे दोनों को प्यार हो गया था, लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि दोनों के बीच दूरियां आने और अलग होने के पीछे का क्या कारण था। दरअसल इस बारे में राजेश खन्ना की बायोग्राफी Rajesh Khanna : The Untold Story Of India’s First Superstar’ में बताया गया है।

rajesh_dimple2.jpg

इस एक्ट्रेस की वजह से आई थी दरार

राजेश खन्ना की बायोग्राफी में राइटर यासिर उस्मान ने बताया है कि राजेश खन्ना की टीना मुनीम के साथ नजदीकियों की वजह से के रिश्ते में दरार आने लगी थी। एक बार राजेश खन्ना और टीना मुनीम साथ में एक फिल्म में काम कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग मॉरिशस में हो रही थी। शूटिंग के लिए डिंपल कपाड़िया भी राजेश खन्ना के साथ गई थीं। मॉरिशस में दोनों की नजदीकियां देखकर डिंपल कपाड़िया से वहां रहा नहीं गया और वह वापस भारत आ गई थीं। भारत वापस आकर वह अपने पापा के पास चली गई थीं। इसके बाद वह राजेश खन्ना के पास दोबारा नहीं लौंटी। शादी के 11 साल बाद दोनों अलग हो गए थे।

rajesh_dimple1.jpg

इस वजह से कभी नहीं लिया तलाक

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अलग हो गए थे लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया। किताब में राइटर ने बताया है कि डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना तलाक चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस ने उस समय शर्त रखी थी कि उनकी दोनों बेटियों की फाइनेंशियल सिक्योरिटी का ध्यान रखा जाए। राजेश खन्ना डिंपल की इस मांग को टाल रहे थे। इसी वजह से डिंपल ने तलाक के कागजों पर साइन करने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से दोनों बिना तलाक के लिए अलग रहने लगे थे।

यह भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन के कारण रेखा ने इस दिग्गज एक्टर को कर दिया था परेशान, धर्मेंद्र से लगाई थी मदद की गुहार

rajesh_dimple3.jpg

Source इस वजह से अलग हो गए थे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया, इसलिए नहीं लिया था तलाक
https://ift.tt/3auqjcw

Post a Comment

0 Comments