ads

धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की दोस्त मुमताज संग इन दो एक्टर ने काम करने से किया था इनकार, एक ने छोड़ दी थी फिल्म


बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) बेहद शांत स्वभाव की एक्ट्रेस थीं. 70-80 के दशक में मुमताज का सितारा सातवें आसमान पर था। उनकी खूबसूरती का जलवा इतना था कि वो जिस फिल्म को साइन कर लेती थी, उसका हिट होना तय होता था। यही कारण था कि उनके घर के सामने प्रोड्यूसर्स की लंबी लाइन लगा करती थी. 31 जुलाई 1947 में जन्मीं मुमताज ने अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए महज 11 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया था. शुरुआत में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम करने के बाद मुमताज को दारा सिंह के साथ फिल्म फौलाद से बतौर लीड डेब्यू करने का मौका मिला।

यह भी देखें-तलाक के बाद भी करिश्मा कपूर को अपने पति से मिलते हैं इतने रुपए जान कर हैरान हो जाओगे

जब एक्टर ने काम करने किया था इंकार-

मुमताज ने फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में बताया था कि एक समय ऐसा था जब इंडस्ट्री के बहुत से एक्टर उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन बहुत ने उनका साथ भी दिया था। इसमें धर्मेंद्र और राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन शामिल थे। मुमताज ने बताया था कि एक समय जितेंद्र ने ‘बूंद जो बन गई मोती’ फिल्म उनके कारण छोड़ दी थी, क्योंकि वह उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे। शशि कपूर ने भी मुमताज संग काम करने से मना कर दिया था। हालांकि, बाद में कुछ फिल्में शशि ने मुमताज संग की थी,लेकिन शुरुआत में वह तैयार नहीं थे।

mumtaj

राजेश खन्ना के साथ दीं कई फिल्में

मुमताज की सबसे अच्छी जोड़ी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ बनी थी। दर्शकों को ये जोड़ी खूब पसंद आई थी। कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने जो लगातार सुपरहिट फिल्में दी हैं उनमें से सबसे ज्यादा फिल्मों में हमें उनके साथ मुमताज ही देखने को मिलेंगी. इस जोड़ी की बेहतरीन फिल्मों के बात करें तो इनमें शामिल हैं, दो रास्ते (1969), आप की कसम (1974), प्रेम कहानी (1975), दुश्मन (1971) , सच्चा झूठा (1970), अपना देश (1972), रोटी (1974), बंधन (1969) जैसी तमाम फिल्में हैं. लेकिन जितनी अच्छी इस जोड़ी की केमिस्ट्री स्क्रीन पर लगती थी, लोग बताते हैं कि असल जिंदगी में भी ये जोड़ी बहुत ही हंसती-खेलती रहती थी।

यह भी देखें- सारा अली खान को अमृता सिंह ने दी डेटिंग की ऐसी सलाह, जो सभी के लिए हो सकती है काम की

शादी की खबर सुनकर राजेश खन्ना नाराज हो गए थे

राजेश खन्ना और मुमताज ने की कैमिस्ट्री लोगों की इतनी पसंद आने लगी थी कि दोनों के अफेयर की खबरें भी चर्चा में आने लगीं थीं, हालांकि दोनों ने ही कभी रिश्ता स्वीकार नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी के अगले साल जब मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर वाधवानी से शादी करने का फैसला किया तो राजेश खन्ना उनसे काफी नाराज हो गए थे। लेकिन इस नाराजगी का कारण दोनों का अफेयर नहीं बल्कि एक्ट्रेस का करियर था। बता दें कि साल 1974 में मुंबई में मुमताज ने मयूर माधवनी से शादी कर फिल्में छोड़ दी थीं और वह विदेश में बस गई।



Source धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की दोस्त मुमताज संग इन दो एक्टर ने काम करने से किया था इनकार, एक ने छोड़ दी थी फिल्म
https://ift.tt/3w3EY8b

Post a Comment

0 Comments