ads

'पद्मावत' के ये सीन करने के बाद उल्टियां करते थे रणवीर सिंह, हो जाते थे बेहोश

नई दिल्ली: फिल्म 'पद्मावत' (Padmaavat) में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने ‌अलाउद्दीन खिलजी (Alauddin Khalji) का किरदार निभाया था। जिसे शानदार तरीके से निभाकर रणवीर ने इतिहास रच दिया था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को ‌खिलजी की एक्टिंग इतनी पसंद आई कि उन्होंने पर्सनली रणवीर को फूलों का गुलदस्ता भेजकर बधाई दी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं रणवीर सिंह ने खिलजी का किरदार निभाने के लिए कितनी मेहनत की थी। सीन शूट करते हुए वो बेहोश हो जाते थे, उल्टियां करते थे और उनके गले से आवाज तक चली जाती थी। इसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था।

ranvir_singh5.jpg

रोल से लेकर किए कई खुलासे

इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने फिल्म 'पद्मावत' में अपने खिलजी के रोल को लेकर कई कई खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि फिल्म में ऐसे कई सीन थे जिसमें उन्हें फिजिकल चैलेंज का सामना करना पड़ा था। जब कोई एक्टर संजय लीला भंसाली के साथ काम करता है तो वो अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है और मैंने भी ऐसा ही किया था।

ranvir_singh1.jpg

वो जमकर उल्टियां करते थे

रणवीर ने बताया था कि शाहिद यानी रावल रतन सिंह से युद्ध और खली बली गाने के दौरान तो उन्हें ऐसा लगा कि उनके पैर ही नहीं हैं। इन सीन को पूरा करने के बाद वो जमकर उल्टियां करते थे। रणवीर ने बताया कि शूटिंग के दौरान इतनी गर्मी थी कि एक मिनट भी चैन नहीं मिलता था।

ranvir_singh4.jpg

शूटिंग करना बेहद मुश्किल था

रणवीर ने बताया था कि जौहर वाले सीन की शूटिंग के दौरान तो ऐसा लगा कि अभी कट बोला जाएगा और वो उल्टियां कर देंगे। शूटिंग मई महीने में हुई थी। 45 डिग्री तापमान में फिल्म सिटी में शूटिंग करना बेहद मुश्किल था। इसके अलावा रणवीर ने फिल्म में 12 किलो का कॉस्ट्यूम पहना हुआ था।

ranvir_singh7.jpg

आवाज तक चली जाती थी

कई सीन तो ऐसे थे जहां रणवीर को लगातार दौड़ना था। ऐसे सीन करने के बाद आंखों के आगे अंधेरा छा जाता था और वो बेहोश हो जाते थे। इतना ही नहीं फिल्म में चीख-चिल्लाने के कई सीन हैं। इसको करने के बाद तो रणवीर की आवाज तक चली जाती थी।

यह भी पढ़ें: जब फैन के कारण पहाड़ियों के बीच में लटक गई थीं हेमा मालिनी, तब देव आनंद ने की थी मदद



Source 'पद्मावत' के ये सीन करने के बाद उल्टियां करते थे रणवीर सिंह, हो जाते थे बेहोश
https://ift.tt/3BryG3y

Post a Comment

0 Comments