ads

Rocket Boys: डॉ. होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई के योगदान को दिखाएगा शो

Rocket Boys: डॉ. होमी जहांगीर भाभा की 112वीं जयंती पर सोनीलिव ने श्रद्धांजलि देते हुए अपने नए प्रोजेक्ट 'रॉकेट बॉयजÓ के एक प्रेरक दृश्य की झलक शेयर की। डॉ. होमी भाभा को 'भारत के परमाणु कार्यक्रम का जनक' कहा जाता है। उन्होंने परमाणु विज्ञान के क्षेत्र में एक शक्तिशाली भारत की कल्पना की। उन्होंने परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में प्रगति के जरिए भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना देखा था।

परमाणु ऊर्जा के जनकों पर है शो
सोनीलिव के अपकमिंग शो 'रॉकेट बॉयज' में जिम सर्भ, होमी भाभा और इश्वाक सिंह विक्रम साराभाई की भूमिका निभा रहे हैं। जिम ने कहा, 'भारत आज परमाणु ऊर्जा में प्रमुख राष्ट्र, जिसके लिए हमें डॉ होमी जहांगीर भाभा और उनकी दूरदर्शिता के लिए धन्यवाद देना चाहिए। भारत में परमाणु विज्ञान के द्वार खोलने के उनके ज्वलंत जुनून को इस शो के जरिए चित्रित किया जाएगा। होमी भाभा के रूप में जिम सर्भ अभिनीत, श्रृंखला भारत के सबसे प्रतिभाशाली परमाणु भौतिकविदों और देश में उनके महत्वपूर्ण योगदान की कहानियों को फिर से बताएगी।

Read More: जब एक सीन के लिए आशुतोष गोवारिकर ने लिया था 100 हथिनियों का ऑडिशन

मैं खुशकिस्मत हूं यह भूमिका मिली
जिम ने आगे कहा कि, अभय पन्नू और सोनीलिव के आगामी शो रॉकेट बॉयज में इस असाधारण चरित्र को निभाने का अवसर पाकर मैं आभारी हूं। भाभा के योगदान ने भारत की वैज्ञानिक प्रगति और इस प्रक्रिया में हम सभी भारतीयों के जीवन को गहराई से प्रभावित किया। उनके योगदान को याद करने के कई कारण हैं। इस श्रृंखला में उनके जीवन को करीब से अनुभव करने से मुझे उस ज्वलंत, बहुमुखी, पुनर्जागरण काल के व्यक्ति की खोज करने में मदद मिली है जो वह असल में थे।

Read More: क्या सबके सामने यूलिया वंतूर ने की सलमान खान की बेईज्जती, वीडियो देख खुद करें फैसला

निखिल आडवाणी, रॉय कपूर फिल्स और एमे एंटरटेनमेंट के बैनर तले बने इस शो को अभय पन्नू ने निर्देशित और सिद्धार्थ रॉय कपूर, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी इसके निर्माता हैं।



Source Rocket Boys: डॉ. होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई के योगदान को दिखाएगा शो
https://ift.tt/3nGz6hE

Post a Comment

0 Comments