ads

पोस्ट ऑफिस की खास स्क्रीम में जबरदस्त मुनाफा, 1500 रुपए जमा कराने पर मिलेंगे 35 लाख

Post Office Gram Suraksha Scheme: पोस्ट ऑफिस की कई स्कीम चल रही है। इन स्कीम के तहत कम पैसे निवेश में बेहतरीन मुनाफा पाया जा सकता है। पोस्ट ऑफिस का निवेश और मुनाफा दोनों ही सुरक्षित है। यह निजी नहीं है और सरकार इसकी सुरक्षा की गारंटी देता है। ऐसे में पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा कराना और बदले में बेहतरीन रिटर्न्स एक अच्छा ऑप्शन है। एक ऐसी ही पोस्ट ऑफिस की खास योजना है जिसमें कम पैसे में आपको बेहतरीन मुनाफा मिल सकता है। इस योजना का नाम पोस्ट ऑफिस ग्राम सुरक्षा योजना (Post Office Gram Suraksha Scheme) है। इस स्कीम के तहत आपको हर दिन 50 रुपए यानी 1 महीने में 1500 रुपए जमा कराने होंगे, जो हर कोई आसानी से ऐसा कर सकता है। इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिलेंगे। सबसे खास बात जीवन बीमा योजना का भी इसमें लाभ मिलता है।


मिलेंगे 35 लाख रुपए
छोटी बचत योजनाओं के लिए पोस्ट ऑफिस में निवेश करना चाहिए। इसमें रिस्क फैक्टर कम है। वह रिटर्न भी बढ़िया मिलता है। डाक विभाग की ग्राम सुरक्षा स्कीम में इन्वेसमेंट कर अच्छा विकल्प है। यह एक सुरक्षित योजना है। जिसमें जोखिम कम और अच्छा रिटर्न पा सकते हैं। हर महीने 1500 रुपये यानी कि हर दिन के 50 रुपये से। महीने के 1500 रुपये खर्च कर आप आसानी से कई लाख के मालिक हो जाएंगे। इसमें 35 लाख रुपए तक फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें :— Aadhaar Card Update: बैंक धोखाधड़ी को रोकने के लिए अपने आधार कार्ड को ऐसे लॉक, अनलॉक करें

निवेश के नियम:—
- 18 से 55 साल की आयु के बीच के कोई भी भारतीय नागरिक इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।
- इस स्कीम के तहत न्यूनतम बीमा रकम दस हजार से 10 लाख रुपए तक हो सकती है।
- ग्राम सुरक्षा स्कीम की प्रीमियम भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या सालाना किया जा सकता है।
- प्रीमियम का भुगतान करने के लिए 30 दिन की छूट मिलती है।
- इस स्कीम पर लोन भी लिया जा सकता है।
- ग्राम सुरक्षा स्कीम को लेने के तीम साल बाद सरेंडर कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें :— Aadhaar Card : UIDAI ये सर्विस दे रहा है बिल्कुल फ्री, पैसे मांगने पर यहां करें शिकायत

कब देना होता है प्रीमियम:—
यह स्कीम तीन अलग-अलग मैच्योरिटी पीरियड के लिए है। 55 साल, 58 साल और 60 साल की मैच्योरिटी वाली पॉलिसी ली जा सकती है। 19 साल की उम्र में 10 लाख सम एश्योर्ड की ग्राम सुरक्षा पॉलिसी खरीदने पर 55 साल के लिए मंथली प्रीमियम 1515 रुपए, 58 साल के लिए 1463 रुपए और 60 साल के लिए 1411 रुपए होगा। 55 साल के लिए मैच्योरिटी बेनिफिट 31.60 लाख, 58 साल के लिए मैच्योरिटी बेनिफिट 33.40 लाख और 60 साल के लिए मैच्योरिटी बेनिफिट 34.60 लाख रुपए मिलेंगे।



Source पोस्ट ऑफिस की खास स्क्रीम में जबरदस्त मुनाफा, 1500 रुपए जमा कराने पर मिलेंगे 35 लाख
https://ift.tt/2YjbzKZ

Post a Comment

0 Comments